कालेज के वार्षिकोत्सव में विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति को सभी ने सराहा

कालेज के वार्षिकोत्सव में विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति को सभी ने सराहा
Emphasis on cashless transactions

शासकीय गुण्डाधूर महाविद्यालय में शुुक्रवार दोपहर छात्रसंघ के तत्वावधान में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लेकर अपनी प्रस्तुति दी।

कोण्डागांव. जिला मुख्यालय स्थित शासकीय गुण्डाधूर महाविद्यालय में शुुक्रवार दोपहर छात्रसंघ के तत्वावधान में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लेकर अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की शुुरूआत नान अध्यक्ष लता उसेंडी व विधायक मोहन मरकाम ने द्वीप प्रज्वलित कर किया।

नान अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह पढ़ाई जरूरी है उसी तरह जीवन में सांस्कृतिक आयोजन भी जरूरी है। इससे हम तरोताजा बने रहते है उन्होंने कहा कि जीवन के हर मोड़ पर छात्र जीवन हमेशा याद आता रहता है। इस लिए इसमें पढ़ाई के साथ ही खेल व मौज-मस्ती कर आनंदित रहना चाहिए। विधायक मोहमन मरकाम ने कहा कि हर किसी को आगे बढऩे के लिए शिक्षा जरूरी है चाहे वह कोई भी क्षेत्र हो शिक्षा के बिना अधूरा व अंधकारमय होता है।

उन्होंने अपने अंदाज में मंच से ही विद्यार्थियों से 10 समसामयिक के पश्र पूछे और सही उत्तर देने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार भी देते रहे। वहीं कलक्टर समीर विश्वनोई ने भी विद्यार्थियो के सामने अपनी बात रखते हुए  कैशलेस ट्रांजेक्शन पर जोर           दिया।  इस मौके पर जसकेतु उसेड़ी, तरूण गोलछा, प्राचार्य एमआर जागड़े, छात्रसंघ प्रभारी साप्र. साव, साप्र. कन्नौजे. साप्र. साहू सहित महाविद्यालय परिवार उपस्थित था।

कार्यक्रम में दो बार हुआ दीप प्रज्ज्वलन
कार्यक्रम के निर्धारित समय पर नान अध्यक्ष पहुंच गई और कार्यक्रम का शुभांरभ प्रबंधन ने दीप प्रज्ज्वलित कर करवा। इसके बाद उनका उद्बोधन हो गया और इसी बीच मुख्यअतिथि विधायक महोदय पहुंच गए उन्होंने भी दीप प्रज्ज्वलन किया। कलक्टर महोदय भी इसी बीच पहुंचे और उद्बोधन के बाद वहां से चले गए, अतिथियों में विधायक जमे रहे और पुरस्कार वितरण करने बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया।

युवाओ ने मंच पर मचाया धूम
पुरस्कार वितरण का सत्र समाप्त होते ही सांस्कृति कार्यक्रम शुुरू हुआ। इसमें प्रतिभागी बने छात्र-छात्रओं ने जमकर धूम मचाया वही दर्शकदीर्घा में बैठे सहपाठी तालियों से बेहतर प्रस्तुति को अपनी समर्थन करते रहे और प्रतिभागियों का उत्साहवद्र्वन करने में कोई कमी नही। कार्यक्रम का संचालन बारी-बारी से विद्यार्थी करते रहे तो वही छात्रसंघ अध्यक्ष विरेंद्र नेताम व अन्य पदाधिकारियों ने व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी संभाल रखी थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned