script16 फरवरी को कारगिल से आया जम्मू कश्मीर राइफल्स का जवान फंसा लॉकडाउन मेंं, दो बार आ चुका है बुलावा लेकिन….. | Jammu and Kashmir Rifles Soldier from Kargil were trapped in lockdown | Patrika News

16 फरवरी को कारगिल से आया जम्मू कश्मीर राइफल्स का जवान फंसा लॉकडाउन मेंं, दो बार आ चुका है बुलावा लेकिन…..

locationकोंडागांवPublished: May 18, 2020 10:03:46 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

कारगिल में तैनात जवान फस गया लॉकडाउन में, फरवरी में आया था छुट्टी पर 31 मार्च को देनी थी उपस्थिति।

16 फरवरी को कारगिल से आया जम्मू कश्मीर राइफल्स का जवान फंसा लॉकडाउन मेंं, दो बार आ चुका है बुलावा लेकिन.....

16 फरवरी को कारगिल से आया जम्मू कश्मीर राइफल्स का जवान फंसा लॉकडाउन मेंं, दो बार आ चुका है बुलावा लेकिन…..

कोण्डागांव. लॉकडाउन से पहले 16 फरवरी को छुट्टी पर अपने गांव किवईबालेगा आया भारतीय सेना का जवान कांतिलाल मरापी जो जम्मू एडं कश्मीर रायफल्स का जवान है। उसकी कारगिल में पोस्टिंग है, जवान कांतिलाल ने बताया कि, वह जब घर आया तो तब कोरोना का असर नहीं था, लेकिन अचानक से इसका कहर बढ़ता चला गया और उसके वापस ड्यूटी पर जाने से पहले 22 मार्च को जनता कफ्यू और लगातार लॉकडाउन के चलते वह अपनी ड्यूटी पर नहीं जा पाया।

पहले अपने राज्य कार्यालय में उपस्थिति देनी है
जवान ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से अब तक दो दफे बुलावा तो आया, लेकिन राजधानी रायपुर तक जाने के लिए ही वाहन नहीं मिल पाने के चलते वह नहीं जा पाया है, लेकिन इस बार वह जैसे-तैसे कर राजधानी पहुंच कर अपने राज्य यूनिट में अपनी उपस्थिति दूंगा। इसके बाद जैसा निर्देश मिलेगा उसका पालन करेगे वे कहते है कि, अभी स्पेशल ट्रेन चलने लगी है शायद उससे छुट्टी पर आए जवानों को उनके पोस्टिंग तक पहुचाया जा सकता है। हालांकि पहले हमें अपने राज्य कार्यालय में उपस्थिति देनी है।

घर के काम में बिता रहे दिन
वे कहते है कि, जब भी छुट्टी पर आता हूॅ मुझे कुछ दिन तो अच्छा लगता है, लेकिन उसके बाद अपने ड्यूटी की याद आती है। जब से आया हूॅ लॉकडाउन व कोरोना संक्रमण के चलते शहर की ओर भी नहीं जा पाया। गांव में घर परिवार व रिस्तेदार दोस्तों के साथ समय गुजार रहा हॅू। वहीं सुबह से घर के काम लकड़ी लाना, खेती किसानी के साथ ही अन्य कामों में परिवार का हाथ बटा रहा हॅू फिलहॉल यही दिनचर्या बन गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो