scriptलोकसभा चुनाव के इन 16 मतदान केन्द्रों में हुआ बदलाव, अब 10 किमी दूर आकर वोटिंग करेंगे मतदाता | Lok Sabha CG 2019: 16 polling booth change in first phase Election | Patrika News

लोकसभा चुनाव के इन 16 मतदान केन्द्रों में हुआ बदलाव, अब 10 किमी दूर आकर वोटिंग करेंगे मतदाता

locationकोंडागांवPublished: Apr 10, 2019 09:49:46 am

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ में एक लोकसभा सीट पर होने वाले पहले चरण के मतदान की सारी तैयारियां लगभग हो चुकी है

voting

लोकसभा चुनाव के इन 16 मतदान केन्द्रों में हुआ बदलाव, अब 10 किमी दूर आकर वोटिंग करेंगे मतदाता

कोण्डागांव. छत्तीसगढ़ में एक लोकसभा सीट पर होने वाले पहले चरण के मतदान की सारी तैयारियां लगभग हो चुकी है। जिले के अंदरूनी इलाके के मतदाताओं को इस बार लोकसभा चुनाव में 10 से 15 किलोमीटर दूर बने मतदान केंद्र में आकर मतदान करना पड़ेगा।
दराअसल इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों में बदलाव के लिए जिले से प्रस्ताव भेजा था। जिसमें से कुछ मतदान केंद्रो को निर्वाचन आयोग ने बदलने में अपनी स्वीकृति दी। इसके बाद जिले के अंतर्गत आने वाले नारायणपुर विधानसभा के 16 मतदान केंद्रो में बदलाव किया गया हैं।
इसमें हंगवा, तोतर, पदेली, चमई सहित अन्य केंद्र शामिल हैं। इस इलाके के लोगों ने बताया कि, मतदान केंद्र बदले जाने की जानकारी उन्हें हॉट-बाजार व पंचायत के माध्यम से मिली तो है, लेकिन उनके मतदान पर्ची में अभी भी पुराना मतदान केंद्र ही अंकित हैं।
हालांकि मतदाताओं ने कहा कि, मतदान केंद्र दूर होने से थोड़ी परेशानी तो होगी ,लेकिन वे अपने अधिकार का पालन करेगे। इतना जरूर है कि, बीमार व बूजूर्ग अब इतनी दूरी तय कर मतदान केंद्रों तक नहीं जा पाएगें। जबकि विधानसभा चुनाव के दौरान जब मतदान केंद्रों की शिफ्ट नहीं किया गया था। तब वे असानी से अपने आसपास के केंद्रो में जाकर मतदान किए थे। हालांकि जिला प्रशासन ने अपनी ओर से पुरी सुरक्षा व मतदान केंद्रो में मतदाताओं के लिए सुविधा परक व्यवस्था कराए जाने की बात कह रहा हैं।

ईसलनार से ज्यादा अच्छा आदनार होता
तोतर के कुछ मतदाताओं ने बताया कि, इसलनार मतदान केंद्र उनके पंचायत से तकरीबन 10 किलोमीटर दूर होगा। यदि हमारे मतदान केंद्र में बदलाव किया गया तो इसे आदनार कर देते तो हम बड़ी असानी से नदी पार कर आदनार मतदान केंद्र में जा सकते थे। और यह हमारे लिए नजदीक भी होता, लेकिन इसलनार होने से हम मतदाताओं को थोडी दिक्कत तो होगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो