scriptअब पानी के लिए नहीं करना होगा नदी तक का सफर, शुरू हुआ बोर का खनन | Mining of Bore starts in Kondagaon village | Patrika News

अब पानी के लिए नहीं करना होगा नदी तक का सफर, शुरू हुआ बोर का खनन

locationकोंडागांवPublished: Apr 15, 2019 10:27:31 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

वनांचल के ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए रोजाना मसक्कत करनी पड़ रही है

bore mining

अब पानी के लिए नहीं करना होगा नदी तक का सफर, शुरू हुआ बोर का खनन

कोंडागांव. वैसे तो बस्तर को प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण माना जाता है, लेकिन अब समय के साथ अब सबकुछ धीरे-धीरे बदलता जा रहा हैं। एक समय था जब बस्तर में लगभग रोजाना ही बारिश हुआ करता थी। लेकिन अब जंगलों की अंधाधुंध कटाई से ये समय भी आज निकलता जा है।
यही वजह है कि अब इलाके में रहने वाले वनांचल के ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए रोजाना मसक्कत करनी पड़ रही है। ग्राम पंचायत इसलनार के ग्राम चमई में ऐसा ही कुछ लोगो को पिछले कुछ माह से पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही थी।
ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद टीम पत्रिका ने इलाके का जायजा लेकर 5 अप्रैल को पहाड़ी रास्ते से दो से तीन किमी दूर चलकर नदी से हो पाता हैं पानी का जुगाड़। इस शीर्षक से खबर प्रकशित किया था। खबर के प्रकशित होने के बाद लोक स्वाथ्य यांत्रिकी विभाग हरकत में आया और इलाके की रिपोर्ट लेकर अधिकारियों ने ग्रामीणो की मांग को देखते हुए ग्राम चमई में पानी पॉइंट देखकर रविवार की सुबह बोर खनन कार्य शुरू किया गया। जिससे ग्रामीणों में खुशी व उत्साह देखने को मिल रहा है, अब इस गर्मी उन्हें पानी के लिए परेशान नही होना पड़ेगा।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो