scriptनक्सलियों की आड़ में उपसरपंच का बेटा सरपंच से फिरौती वसूलने का बना रहा था प्लान लेकिन… | Minor boy making plan to recover Extortion money from Sarpanch | Patrika News

नक्सलियों की आड़ में उपसरपंच का बेटा सरपंच से फिरौती वसूलने का बना रहा था प्लान लेकिन…

locationकोंडागांवPublished: Jun 30, 2019 05:03:58 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

कंरजी गांव के उप सरपंच का नाबालिग बेटा अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही गांव के सरपंच से फिरौती (Extortion) वसूलने की फिराक में था

Extortion

नक्सलियों की आड़ में उपसरपंच का बेटा सरपंच से फिरौती वसूलने का बना रहा था प्लान लेकिन…

कोंडागांव. उप सरपंच के नाबालिग बेटे ने अपने ही गांव के सरपंच पति को अपने दोस्तों के साथ मिलकर पंचायत का सत्तासुख पाने व अपनी जान बचाने के एवज में 20 लाख रूपए के फिरौती (Extortion money) की मांग की थी। घटना ग्राम पंचायत कंरजी का है जहां सरंपच पति धनीराम को उपसरपंच का नाबालिग बेटा अपने कुछ परिचितों के साथ मिलकर नक्सलियों (Naxalite) के अंदाज में डरा-धमाकर लाखों वसूने की फ़िराक़ में था। लेकिन यह मामला पुलिस के पास आते ही इन युवकों का प्लान धरा का धरा रह गया।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 जून की रात को सरपंच के घर तीन युवक एक मोटर साइकिल में सवार होकर पहुचे और सरपंच पति से जान बचाने के एवज में 20 लॉख रूपए की मांग की। हांलाकि यह मामला सरपंच पति ने अपने परिवार तक ही सिमित रखा था। लेकिन जब ये युवक घर में पर्चा फेकने के साथ ही मोबाईल पर धमकी (Extortion money) देने लगे तो सरपंच पति ने 20 जून को कोतवाली में इसकी सूचना दी और FIR दर्ज करवाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायत के बाद पुलिस भी जांच में जूट गई और सप्ताहभर के भीतर ही कोतवाली पुलिस ने अपनी जांच पूरी करते हुए शनिवार को आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया हैं।

IRCTC दे रहा है गोवा घूमने का शानदार मौका, कीमत जान उछल पड़ेंगे आप

नक्सली घटना बनाने की फिराक़ में थे

इस घटना को अमलीजामा पहनाने का साजिश (Extortion money) करने वाले नाबालिग मास्टरमांइड के साथ जिन युवकों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। उसमें रोहित कुमार, जयसिंह ग्राम चेमा व कोडेनार निवासी ईश्वर शामिल हैं। पुलिस बाईक के नबंर के आधार पर उन तक पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा हैं कि, इन युवकों ने सरपंच के घर पर नक्सलियों के द्वारा फेके जाने वाले पर्चे की तरह ही पर्चे को लाल स्याही से लिखकर सरपंच के घर पर फेका था। हालांकि पुलिस पहले ही भांप चुकी थी कि, यह मामला नक्सलियों (Naxalite) से नहीं जुड़ा हुआ हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो