अब रिश्तेदारों से रोज हो सकेगी बात, स्मार्ट फोन पाकर कहा हम भी हो गए स्मार्ट

अब रिश्तेदारों से रोज हो सकेगी बात, स्मार्ट फोन पाकर कहा हम भी हो गए स्मार्ट

Badal Dewangan | Publish: Aug, 12 2018 10:38:21 AM (IST) Kondagaon, Chhattisgarh, India

मोबाइल पाने वाली महिलाओं ने स्मार्ट फोन के संबंध में अपने अलग-अलग विचार रखे।

कोण्डागांव. किसी को रिश्तेदारों से बात करनी है या फिर किसी को नाती-पोतो की खबर रखना हो तो अब सब कुछ संचार क्रांति योजना से मिले मोबाइल के जरिए आसान हो जाएगा। नगर पालिका इलाके की महिलाओं को स्काई योजना के अंतर्गत स्मार्ट फोन वितरण किया जा रहा हैं।

अभिनव योजना की सराहना करते हुए
मोबाइल पाने वाली महिलाओं ने स्मार्ट फोन के संबंध में अपने अलग-अलग विचार रखे। लेकिन कुल मिलाकर सभी ने एक स्वर में शासन की इस अभिनव योजना की सराहना करते हुए साधूवाद देने से काई नहीं चूका।

मोबाइल का उपयोग सुविधा के लिए करेंगे
गांधीवार्ड निवासी वृद्धा जगोबाई के नाती और पोते अक्सर शहर से बाहर काम करने जाते है और वह उनके आने का वक्त कोई निश्चित नहीं होता ऐसे में उसे लगातार चिंता बनी रहती है। अब वह अपने स्मार्ट फोन से निश्चित खोज खबर रख सकेगी। उसने बताया कि मोबाइल मिलने से उसे काफी सुविधा होगी। अब उसे किसी की राह देखना नहीं होगा।

आस-पड़ोस में मोबाइल फोन से बात करने के लिए जाना पड़ता था
शासन ने इस उम्र में उसे मोबाइल फोन देकर उसके सपनों को पूरा कर दिया है। वहीं डोंगरीपारा निवासी अंजनी बाई एक घरेलू महिला है। उसका मानना था कि अचानक कुछ हो जाने से वह परेशान हो जाती थी, लेकिन अब उसके हाथ मे फोन रहने से वह आसपास व अपने रिश्तेदारों से संपर्क कर सकेगी। उसने बताया कि उसे पहले आस-पड़ोस में मोबाइल फोन से बात करने के लिए जाना पड़ता था।

फोन के माध्यम से उसे अब पूरी जानकारी मिल जायेगी
50 वर्षीय गांधीवार्ड निवासी पुरनबती मजदूरी करती है । उसने भी मोबाइल मिलने पर कहा कि राशन दुकान दूर होने से वह कभी-कभार सामग्रियों की उपलब्धता को पता नहीं कर पाती थी। लेकिन अब फोन के माध्यम से उसे अब पूरी जानकारी मिल जायेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned