scriptपंचो ने की शिकायत, सरपंच पति करता है पैसे का आहरण, फिर होता है बंदरबाट | Pancho complains, Sarpanch husband makes withdrawal of money | Patrika News

पंचो ने की शिकायत, सरपंच पति करता है पैसे का आहरण, फिर होता है बंदरबाट

locationकोंडागांवPublished: Jun 19, 2018 04:22:33 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

सरपंच प्रतिभा जनपद सदस्य के पति ने मिलकर 14वें वित्त आयोग की राशि का बिना पंचो के प्रस्ताव लिए आहरण कर बंदरबांट कर दी है।

पंचो ने की शिकायत

पंचो ने की शिकायत, सरपंच पति करता है पैसे का आहरण, फिर होता है बंदरबाट

केशकाल / विश्रामपुरी. बडेराजपुर जनपद के कौंदकेरा में जिस भावना से ग्रामीण विकास के लिए राज्य व केंद्र शासन ने विभिन्न योजनाओं व अधोसंरचना विकास के लिए जो राशि भेजी जाती है उसका जमकर दुरुपयोग किया जाता है।

सेप्टिक टैंक की जहरीली गैसे की चपेट में आने से 4 की मौत, दो अन्य की हालत गंभीर

अनियमितता कुछ वर्षों से लगातार बढ़ती जा रही है
इसी मामले से जुड़ा एक मसला कौंदकेरा पंचायत से संबंधित है। सरपंच प्रतिभा जनपद सदस्य के पति ने मिलकर 14वें वित्त आयोग की राशि का बिना पंचो के प्रस्ताव लिए आहरण कर बंदरबांट कर दी है। इस तरह की अनियमितता कुछ वर्षों से लगातार बढ़ती जा रही है। इससे क्षुब्ध पंचायत के अन्य पंचों ने इस मामले की शिकायत सक्षम अधिकारी तक इसकी की है।

Breaking : पुलिस नक्सली मुठभेड़ में दो जवान घायल, 2 से 3 नक्सलियों के मारे जाने का दावा, भारी मात्रा में सामान बरामद

अपना लिखित शिकायत दर्ज करवाया
पंचों ने कलक्टर जनदर्शन में 5 जून 2018 को अपना लिखित शिकायत दर्ज करवाया। शिकायत पर अभी कोई कार्यवाही शुरू नहीं की गई है। केंद्र शासन की महत्वकांक्षी योजना में से एक शौचालय निर्माण की कोई भी सटीक जानकारी कौंदकेरा के सचिव के पास नहीं है। पंचों ने शौचालय निर्माण से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा तो सचिव ने कोई भी पुख्ता जानकारी उनको नहीं दी।

प्रवेशोत्सव के दिन ही इस विद्यालय में हमेशा के लिए लगा ग्रहण, अनजान बच्चेे मायूस लौटे घर

ग्रामीणों को कोई लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा
कौंदकेरा पंचायत में शासन की जो योजना ग्रामीण जीवन को ऊपर उठाने के लिए बनाई जा रही है। उसका ग्रामीणों को कोई लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा। मात्र सरपंच व जनपद सदस्य के पति ही शासन के राशि का खुलकर दुरुपयोग कर रहे हैं। पंच संतोष मरकाम, भुनेश्वरी पटेल , हिरामन पांडे, फूलसिंह कोर्राम, सकरुराम नाग, गुलश नाग,सरिजा पटेल, अशोक कुमार, नर्मदा पटेल , दिनेश पटेल ने शिकायत की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो