यहां लोग अपनी जान से ज्यादा, इस बात की चिंता करते है कि, कहीं सेल्फी न बिगड़ जाए

यहां लोग अपनी जान से ज्यादा, इस बात की चिंता करते है कि, कहीं सेल्फी न बिगड़ जाए

Badal Dewangan | Publish: Sep, 04 2018 03:56:58 PM (IST) Kondagaon, Chhattisgarh, India

टाटामारी पर्यटन दृश्य को देखने पहुचे कुछ लोग जबरन रेलिंग पारकर खाई किनारे पत्थर में सेल्फी लेते हुए नजर आते है।

केशकाल. लगातार दो दिनों तक केशकाल टाटामारी के पर्यटन स्थल को देखने क्षेत्र के हजारों लोग पहुंचे । रास्ता सिंगल होने के कारण व चढ़ाव होने के चलते सभी लोगों को पर्यटन स्थल से 1 किलोमीटर पहले ही चार पहिया व दो पहिए वाहनों को रख पैदल ही मनोरम दृश्य देखने पहुंचे ।

जान जोखिम में डाल लेते रहे सेल्फ
आए दिन समाचारों में देखने मिल रहा है कि सेल्फ ी के चक्कर में कई लोग जान गवाएं है। फि र भी कई लोग इससे सबक नहीं सीखते इसी तरह टाटामारी पर्यटन दृश्य को देखने पहुचे कुछ लोग जबरन रेलिंग पारकर खाई किनारे पत्थर में सेल्फ ी लेते हुए नजर आए । यहाँ टाटामारी कई हजारों फ ीट ऊपर है यदि कोई धोखे से भी नीचे गिरने नामोनिशान भी नहीं मिलेगा । लेकिन बेखौफ होकर लोग सेल्फ ी लेते रहे । वन विभाग के द्वारा सभी सूचना पटल लगा कर सचेत किया गया है कि कोई भी रेलिंग के पार ना जाए व रेलिंग के ऊपर ना चढ़े फिर भी कुछ लोग जबरन रेलिंग को पारकर फ ोटो खिंचाते रहे।

पहाड़ों का मनोरम दृश्य बहुत ही सुहाना लगता है
केशकाल घाट के बीच में मां तेलिन सती की मंदिर है जहां दर्शन के लिए सैकड़ों लोग पहुँचे घाट के ऊपर पर्यटन स्थल के लिए पंचवटी बनाया गया था। लेकिन विगत कुछ वर्षों से सीआरपीएफ का कब्जा होने से आम नागरिक को जाने नहीं मिलता। पंचवटी बंद होने के कारण से अब आम नागरिक व दर्शनार्थी नेशनल हाईवे से तीन किलोमीटर दूर में टाटामारी पर्यटन चेतना केंद्र को देखने पहुंचे।

दूर दराज से लोग टाटामारी पर्यटन स्थल को देखने पहुचे
ग्रामीणों ने बताया कि सैकड़ों फीट ऊपर होने के कारण केशकाल घाट हुआ पहाड़ों का मनोरम दृश्य बहुत ही सुहाना लगता है। टाटामारी में बने टावर से और भी सुहावना दृश्य लगता है इसलिए अधिकतर लोग टावर में चढ़कर ही पर्यटन स्थल मनोरम दृश्य को निहारते रहें और सेल्फी लेते रहें। दिनभर रुक रुक कर हल्की बारिश होती रही लेकिन पर्यटक पानी में भीगते हुए भी प्राकृतिक मनोरम दृश्य को देखने पहुंचे। इस वर्ष भी हजारों की संख्या में दूर दराज से लोग टाटामारी पर्यटन स्थल को देखने पहुचें। टाटामारी में महिला समूह द्वारा केंटीन चलाया जा रहा है जहां पर लोगों को के जलपान की व्यवस्था भी मिल जाता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned