scriptनान अध्यक्ष ने उठाया फावडा व तगाडी तो अधिकारी भी नहीं हटे पीछे, खोद डाला गड्ढ़ा | president raised bayonet Tgadi officials not move behind him pit dug | Patrika News

नान अध्यक्ष ने उठाया फावडा व तगाडी तो अधिकारी भी नहीं हटे पीछे, खोद डाला गड्ढ़ा

locationकोंडागांवPublished: Sep 17, 2017 08:24:32 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

हम जिस तरह घर की सफाई करते हैं वैसे ही अपने आसपास भी करनी होगी यह जिम्मेदारी पूरी, स्वच्छता से ही होती है स्वस्थ मानसिकता की पहचान।

Swachta abhiyan

स्वच्छता ही आदतों को करती हैं परिभाषित

कोंडागांव. देश में चल रहे स्वच्छ भारत मिशन के तहत मनाये जा रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के दौरान रविवार को केशकाल जनपद के ग्राम पंचायत मस्सुकोंकड़ा को ओडीएफ ग्राम घोषित करते हुये सरपंच व पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मान पत्र सौपा गया। इस दौरान नागरिक आपूर्ति निगम की अध्यक्ष लता उसेंड़ी ने ग्रामीणो के स्वच्छता को अपनाने के लिए धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें
इस गांव में माओवाद के फरमान सुन कांप गई सरकार, बस कागजों में ही हो रहा विकास


https://www.youtube.com/watch?v=GmEjXbx_OqI

स्वच्छता ही आदतों को करती हैं परिभाषित

कहा कि हम जिस तरह अपने घर की सफाई करते है ठीक उसी तरह हमारे आसपास की भी सफाई करना हमारी ही जिम्मेदारी हैं इसके लिए हमे किसी का इंतजार नहीं करना चाहिए। समाज का हर वर्ग सफाई पसंद करता हैं हमे सफाई करने में किसी प्रकार का शर्म नहीं करना चाहिए स्वच्छता ही हमारी आदतों को भी परिभाषित करती हैं।

यह भी पढ़ें
नशे में धुत युवक भीड़ में खुद के पेट पर ब्लेड से एक के बाद एक करता रहा वार, देखनें वालों की भी कांप गई रूह


स्वास्थ्य व स्वच्छता को एक-दूसरे का पूरक बताया
इस मौके पर संभागायुक्त दिलीप वासनिकर, कलेक्टर समीर विश्नोई, सीईओ जिला पंचायत डॉ. संजय कन्नौजे ने भी अपनी बाते रखते हुये स्वच्छता पर जोर देते हुये स्वास्थ्य व स्वच्छता को एक दूसरे का पूरक बताया। सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें
विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा के लिए दो मंजिला रथ का एक्सल ऐसे तैयार कर रहे Tribal इंजीनियर


मिलकर खोदा शौचालय गड्ढ़ा
मंच से हटकर नान अध्यक्ष व अधिकारियों ने एक-एक कर शौचालय के लिए गड्डा खोदकर श्रमदान किया। कभी नान अध्यक्ष फावड़ा पकड़ती तो कभी तगाड़ी वहीं अधिकारी मिट्टी निकालने में लगे रहे और देखते ही देखते शौचालय का गड्डा खोदकर उसे पक्का भी कर दिया।

यह भी पढ़ें
Blue Whale ! किसी ने ब्लेड से काटा है हाथ तो किसी ने पिन से उकेरा है यह निशान, जारी है हाई वोल्टेज ड्रामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो