scriptगुणवत्ता पर लगा सवालिया निशान, लोकार्पण से पहले ही बह गया करोड़ो का पुल | Question marks on quality, bridges of millions crushed before release | Patrika News

गुणवत्ता पर लगा सवालिया निशान, लोकार्पण से पहले ही बह गया करोड़ो का पुल

locationकोंडागांवPublished: Jul 17, 2018 01:21:54 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

बारदा नदी पार इलाके के 25 गांव को जिला व जनपद से जोडऩे की कवायद पर फिरा पानी

लोकार्पण से पहले ही बह गया करोड़ो का पुल

गुणवत्ता पर लगा सवालिया निशान, लोकार्पण से पहले ही बह गया करोड़ो का पुल

कोण्डागांव . जिला प्रशासन ने जिस तामझाम व लाव लश्कर के साथ उरदाबेंड़ा कोनगूड़ मार्ग में बारदा नदी पर पुल बनाने की कोशिश की थी। वह पुल हाल ही में बारिश की बौछार तक नहीं सह पाया और बह गया। पुल के बहने से इसकी गुणवत्ता पर तो सवालिया निशान लग गए हैं, साथ ही इससे इलाके के 25 से ज्यादा गांवों के लोगों का जिला व जनपद मुख्यालय से संपर्क साधने के सपने भी टूट गए।

दोनों पुलिया बारिश का शुरूआती पानी भी नहीं झेल पाया
जिला निर्माण एजेंसी कटघरे में : इन दोनों ही पुलिया का निर्माण जिला निर्माण समिति की निगरानी में करवा जा रहा था। लेकिन निर्माण एजेंसी के द्वारा घटिया निर्माण किए जाने के चलते ये दोनों पुलिया बारिश का शुरूआती पानी भी नहीं झेल पाया और बारिश में कटाव की वजह से धराशायी हो गया।

ग्रामीणों की नहीं सुनी थी किसी ने
इलाके के ग्रामीण नोहर नेताम, गोलू सेठिया ने बताया कि निर्माण शुरू होने के बाद उन्होंने निर्माण एजेंसी व अधिकारियों से निर्माण कार्य में लापरवाही व खामियां होने की बात कही थी। परमेश्वर, कांतिलाल शार्दूल एव रामनाथ जैन की माने तो हम लोग इस नदी के पानी के बहाव को भली-भांति जानते हैं, लेकिन निमार्ण कार्य में लगे लोगों ने हमारी एक नहीं सुनी। वे अपनी मर्जी से काम करते रहे और नतीजा हमारे सामने है।

पानी के कम होने के बाद ही पुलिया की हकीकत भी सामने आ जाएगी
वहीं राजेश्वर जैन व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि पहले तो हम लोग जैसे-तैसे कर नाव से पार हुआ करते थे, लेकिन अब तो पानी का बहाव पुलिया की वजह से तेज हो गया हैं। नाव से भी पार होना मुश्किल दिख रहा है, बारदा नदी पुलिया के उपर से बह रहे पानी के कम होने के बाद ही पुलिया की हकीकत भी सामने आ जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो