कोण्डागांव में दुकानें व स्कूल बंद, इधर भारत बंद में कांग्रेस कर रही ये अनोखा प्रदर्शन

कोण्डागांव में दुकानें व स्कूल बंद, इधर भारत बंद में कांग्रेस कर रही ये अनोखा प्रदर्शन

Badal Dewangan | Publish: Sep, 10 2018 12:41:46 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 04:45:01 PM (IST) Kondagaon, Chhattisgarh, India

10 सितंबर सोमवार को पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस के भारत बंद को मिल रहा व्यापारियों का मिल रहा समर्थन, सभी दुकानें व स्कूल बंद

कोण्डागांव. तेल की बढ़ती कीमतों के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने की तैयारी कांग्रेस ने कल ही कर ली थी। पार्टी ने इसको लेकर सोमवार को ही पूरे भारत बंद का आव्हान कांग्रेस ने कर दिया था। बंद के लिए समर्थन लेने कांग्रेसियों ने रविवार को पूरे शहर का भ्रमण किया। और बंद को सफल बनाने लोगों से समर्थन की मांग की। जहां लोग सुबह से ही बंद का समर्थन देने अपनी दुकानें बंद रखे हुए है। वहीं कुछ दुकानें जो खुली थी उन्हें सोमवार को शहर भ्रमण कर कांग्रेसियों ने शांति से बंद करने का भी अनुरोध किया।

बैलगाड़ी में बैठकर कर रहे विरोध
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में जहां सोमवार को पूरा भारत बंद है वहीं कोण्डागांव में कांग्रेसियों ने बढ़ते दामों को लेकर एक अनोखा प्रदर्शन कर रही है कांग्रेसियों ने बैलगाड़ी को अपना वाहन बनाया है। जिसमें विधायक मोहन मरकाम बैठकर पूरे शहर के मुख्यमार्गों में बैलगाड़ी को हांकते हुए घूमकर अपना विरोध प्रकट कर रहे है।

दोपहिया वाहन को ठेले में लादकर कर रहे प्रदर्शन
कांग्रेसी जहां बैलगाड़ी में बैठकर बंद को सफल बनाने में लगे हैं, वहीं गाड़ी को ठेले में लादकर उसपर कफन ढक कर फूल माला चढ़ाकर ठेले को अपने हाथ से ढकेलते हुए शहर के मुख्य मार्गों में भ्रमण कर रहे है। और बंदइ को सार्थक बनाने की अपिल की जा रही है।

पुलिस ने भी कसी है कमर
भारत बंद के मद्देनजर पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है। शहर से सारे मुख्य चौक चौराहों में पुलिस तैनात है। अधिकतर स्कूलों में कल से ही छुट्टी की घोषणा कर दी गई थी। सरकारी दफ्तर खुले है मगर वहां रोजाना की तरह भीड़ नहीं है। ग्रामीण अपने काम से शहर आए तो है लेकिन दफ्तर में जाने के बजाय रैली में शिरकत कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned