script

इस नगर पंचायत में लगने वाले सबसे बड़े साप्ताहिक बाजार में आखिर क्यों पसरा रहा सन्नाटा, जानिए असली कारण

locationकोंडागांवPublished: Mar 24, 2020 05:49:14 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

नगर पंचायत फरसगांव में सालों बाद नहीं लगा साप्ताहिक बाजार

Dummy Image

Dummy Image

फरसगांव. जनता कफ्र्यू के दूसरे दिन सोमवार को नगर पंचायत फंरसगांव में लगने वाले सबसे बड़े साप्ताहिक बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के कारण पुलिस प्रशासन की अपील के पर सोमवार को फरसगांव सहित गांवों में भी दूकानें बंद रही। सुबह जरूरी सामान की दुकानें समय पर खुली और दोपहर को पुलिस के अपील के बाद सभी दूकानें बंद हो गई। इसमें मेडिकल दुकानें शामिल नहीं थी।

दिनभर पुलिस करती रही अपील
दोपहर के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। कुछेक लोग आवाजाही के लिए निकले दिनभर पुलिस वाहन में अपील करते घूम रहे थे। षाम को फिर आवश्यक सामान की दुकानें खुली। जिला प्रशासन की ओर से आमजन में इस संक्रमण को रोकने और बचाव को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। लोगों को भी सावधानी बरतते देखा जा रहा है लोग भी बिना आवश्यक काम के घर से बाहर नहीं निकल रहे है।

पहला मामला आने के बाद लिया गया फैसला
कोरोना वायरस का छत्तीसगढ़ में पहला मामला मिलने के पूरा राज्य सजग हो गया है। कई जिलों में जिलाधीशों ने धारा 144 लगा दिया है जिमनें बस्तर भी शामिल है। जनता कफ्र्यू के दूसरे दिन बस्तर में धारा 144 प्रभावी रूप से लागू हो गया जिनमें सिर्फ मेडिकल स्टोर्स एवं किराना शाॅप्स ही खुले रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो