scriptबंदूक छोड़ने के बाद महिलाओं के सामने आई ये समस्या, बोलीं- हमें रोजगार चाहिए | Surrendered naxal women reached district panchayat | Patrika News

बंदूक छोड़ने के बाद महिलाओं के सामने आई ये समस्या, बोलीं- हमें रोजगार चाहिए

locationकोंडागांवPublished: Jun 19, 2019 05:42:11 pm

Chhattisgarh Naxal Terror : महिलाओं के आंखों में अब सरकार (Chhattisgarh govt) के खिलाफ आक्रोश नहीं है, बल्कि उन्हें अपने मासूम बच्चों के उज्जवल भविष्य की फिक्र है। गोद में लिए बच्चों को लेकर जिला पंचायत (District panchayat) पहुंची महिलाओं ने (Naxal Womens) अपनी समस्या अफसरों को सुनाई।

Chhattisgarh Naxal terror

बंदूक छोड़ने के बाद महिलाओं के सामने आई ये समस्या, बोलीं- हमें रोजगार चाहिए

कोंडागांव. मामूम बच्चों को लेकर जिला पंचायत (Chhattisgarh district panchayat) पहुंची इन महिलाओं के हाथों में (Surrended Naxals) पहले बंदूक हुआ करते थे। बस्तर (Bastar) के जंगलों में लाल आतंक (Naxal terror) फैलाने वाली ये महिलाएं आज सरकारी (Chhattisgarh govt) दफ्तर में खुद के लिए रोजगार की मांग कर रहे हैं। महिलाओं के आंखों में अब सरकार के खिलाफ आक्रोश नहीं है, बल्कि उन्हें अपने मासूम बच्चों के उज्जवल भविष्य की फिक्र है। गोद में लिए बच्चों को लेकर जिला पंचायत पहुंची महिलाओं ने अपनी समस्या अफसरों को सुनाई।

डेढ़ सौ से ज्यादा महिलाओं ने सुनाई समस्या
कभी लाल आंतक का साथ देकर हथियार उठाने वालों ने आखिरकार माओवाद के असली चेहरे को पहचान आत्मसमर्पण तो कर दिया। लेकिन इनके सामने आजीविका चलाने की समस्या उत्पन होने लगी है।

ऐसे तरीबन डेढ़ सौ से भी ज्यादा आत्मसमर्पित माओवादियों ने बुधवार की दोपहर जिला पंचायत पहुंचे और प्रभारी कलक्टर नूपुर राशि पन्ना के साथ ही जिप अध्यक्ष देवचंद मतलाम, उप पुलिस अधीचक दीपक मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। अधिकारियों ने उन्हें न केवल रोजगार देने की बात कही।
कुछ ने स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण देने की बात कही है। इसके साथ यहां पहुंचे आत्मसमर्पित माओवादियों के राशन कार्ड, आधार कार्ड आदि भी मौके पर ही बनवाये गए।

Chhattisgarh rh Naxal से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहाँ करें CLICK

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो