scriptबीएमओ करता रहा फर्जी बिल से पैसे कमाने का काम, जब सच सामने आया तो करने लगा ये बहाने | The BMO is working to earn money from fake bills, when the truth comes | Patrika News

बीएमओ करता रहा फर्जी बिल से पैसे कमाने का काम, जब सच सामने आया तो करने लगा ये बहाने

locationकोंडागांवPublished: May 07, 2019 02:12:40 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

जिला मुख्यालय स्थित ब्लाक मेडिकल आफसर कार्यालय से फर्जी बिल लागाकर बीएमओ के द्वारा गड़बड़ी करने का मामला सामने आया हैं।

Kondagaon hospital

बीएमओ करता रहा फर्जी बिल से पैसे कमाने का काम, जब सच सामने आया तो करने लगा ये बहाने

कोण्डागांव. जिला मुख्यालय स्थित ब्लाक मेडिकल आफसर कार्यालय से फर्जी बिल लागाकर बीएमओ के द्वारा गड़बड़ी करने का मामला सूचना के अधिकार से मिले दस्तावेज के माध्यम से सामने आया हैं। आरटीआई से मिले जानकारी के मुताबिक बीएमओ ने अपने अधिनस्थ स्वास्थ्य केंद्रो में समाग्री वितिरण व मानिटरिंग के लिए जिन वाहनों को हायर करना बताया जा रहा है। दर असल उन वाहनों में ही गड़बड़ी होने की बात सामने आई है। और भुगतान के लिए जमा हुए बिल का बकायदा बिना जांच के ही संबंधित फर्म को हजारो रूपए का भुगतान कर दिया गया हैं।

वेगनआर के नाम से आरटीओ कार्यालय में रजिस्टर्ड हैं
आरटीआई से मिली दस्तावेजों को जब आवेदक ने परीक्षण किया तो इसमें चौकाने वाले मामले सामने आए। बीएमओ जिस टाटा 207 वाहन क्रमांक ओडी 10 डी 3467 से सरकारी सप्लाई करना बता रहे है। उस वाहन का फिटनेस ही वर्ष 2016 में समाप्त हो चुका है। और यह वाहन कडंम कैटेगिरी में शामिल हो चुकी हैं जिसका उपयोग बीएमओ कोण्डागांव के द्वारा किया गया। वही एक अन्य वाहन जिसे बीएमओ ने वाहन क्रमांक सीजी 17सी 1022 को बोलरो होना प्रमाणित करते हुए भुगतान कर दिया दर असल यह वाहन क्रमाक वेगनआर के नाम से आरटीओ कार्यालय में रजिस्टर्ड हैं।

इन सब खुलासों के बाद बीएमओ कार्यालय क्या चल रहा है और इसके पीछे किनका हाथ है यह जॉच का विषय हैं। ताकि समय रहते ऐसे गडबडिय़ों को रोका जा सके और समय सरकारी नियम कायदों के अनुसार कार्य करते हुए केद्र व राज्य सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं के पैसे का सदुपयोग हो सके।

मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं थी
जब इस मामले में सीएमएचओ डॉ. विरेंद्र ठाकुर से बात की गई तो उन्होनें कहा कि, यदि किसी प्रकार की अनियमितता की गई है तो मै इसकी जांच करवाता हूं। इससे पहले मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं थी। वाहन क्रमांक की बात जब बीएमओ डॉ. आरके सिंह से पूछी तो उनका कहना था कि, वाहन मालिक के दिए गए बिल में वाहन क्रमांक ही गलत अंकित हो गया था। इसकी जानकारी मैने पहले ही पुलिस को दे दी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो