बारिश से सड़क पर गिरा था पेड़, जिससे टूटी विद्युत लाइन तो सुधरी, लेकिन 1 महीने बाद भी पेड़......

बारिश से सड़क पर गिरा था पेड़, जिससे टूटी विद्युत लाइन तो सुधरी, लेकिन 1 महीने बाद भी पेड़......

Badal Dewangan | Publish: Sep, 10 2018 02:17:45 PM (IST) Kondagaon, Chhattisgarh, India

बारिश के दौरान केशकाल के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वन विभाग कार्यालय के परकोटे के अंदर का विशालकाय वट वृक्ष गिरकर सड़क पर आ गया था।

केशकाल. बारिश के दौरान केशकाल के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वन विभाग कार्यालय के परकोटे के अंदर का विशालकाय वट वृक्ष गिरकर सड़क पर आ गया था। जिससे चार दिवारी सहित विद्युत लाइन टूट गया था और वृक्ष की विशाल शाखाएं सड़क पर होने से आवागमन करने वालों के लिए एक खतरा उत्पन्न हो गया ।


वृक्ष गिरने से क्षतिग्रस्त हुए विद्युत लाइन की जानकारी मिलते ही विद्युत विभाग सक्रिय होकर त्वरित सुधार किया गया । परंतु डेढ़ महीना बीत जाने के बाद भी जिस ऑफि स के अंदर यह विशालकाय पेड़ गिरा है उस ऑफि स के सक्षम अधिकारी कर्मचारी किम कर्तव्य विमूढ़ हुए हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए हैं । जिसके चलते कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है और कार्यालय एवं गोदाम में रखा हुआ कीमती सामान भी पार हो सकता है ।


उल्लेखनीय है कि जहां पर यह विशालकाय वृक्ष गिरा हुआ है उसी के आसपास बने हुए बंगले एवं शासकीय कॉलोनी में केशकाल अनुभाग के प्रभावशाली अधिकारी कर्मचारी निवास करते हैं एवं उन्हीं के बच्चों को लेकर स्कूल बस प्रतिदिन गिरे हुए पेड़ के डंगाल के बीच से वाहन गुजरती है ।

नगर पंचायत केशकाल और वन विभाग को पत्राचार किया है
इस संदर्भ में केशकाल अनुभाग के अनुभागीय अधिकारी संजय खोटे से जानकारी लिया गया तो उन्होंने बताया कि मैं इस संबंध में अपने उच्च अधिकारियों को व नगर पंचायत केशकाल और वन विभाग को पत्राचार किया हूं।

अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुआ है
नगर पंचायत केशकाल के मुख्य नगरपालिका अधिकारी सौरभ तिवारी से जानकारी लिया गया तो उन्होंने बताया कि हमें अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुआ है । प्रभारी वन मंडल अधिकारी श्री चौहान ने बताया कि हमें अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुआ है । यदि हमें जानकारी दिया गया होता तो गिरा हुआ वृक्ष हटवा दिया गया होता वैसे भी विभागीय अधिकारी स्वयं सक्षम है और वहां क्षेत्र भी वन विभाग की बजाय नगर पंचायत में आता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned