scriptयुवती ने कलक्टर से मांगी नक्सली बनने की अनुमति, जानिए इसके पीछे का कारण | This permission has been given by the girl for permission in the publi | Patrika News

युवती ने कलक्टर से मांगी नक्सली बनने की अनुमति, जानिए इसके पीछे का कारण

locationकोंडागांवPublished: Apr 21, 2018 02:02:13 pm

Submitted by:

Ajay Shrivastav

आपने कलक्टर से मिलकर अपनी समस्याए गिनाते इसके निराकरण की मांग करते देखा और सुना तो होगा। एक युवति ने कलक्टर से मिलकर अनोखी मांग रख दी

कलक्टर से मांगी नक्सली बनने की अनुमति
कोण्डागांव- आपने कलक्टर से मिलकर अपनी समस्याए गिनाते इसके निराकरण की मांग करते देखा सुना तो होगा। लेकिन जिले के बड़ेकुरूशनार इलाके की एक युवति ने कलक्टर से मिलकर माओवादी संगठन से जुडऩे की ही अनुमति मांग ली। इस अनुमति को लेकर माहौल गर्म है।

एनएमडीसी के साथ-साथ पूरा बैलाडीला रहा बंद, हुआ 10 करोड़ का नुकसान, जिम्मेदार कौन आप ही करे आंकलन

परिवार के आय का एक ही साधन बचा था वो भी गया
दरअसल आवेदन करने वाली युवति ललिता पोयाम बड़ेकुरूशनार में सड़क किनारे अपने चाचा के काबिज वाली एक जमीन पर पिछले कुछ सालों से होटल व दुकान का संचालन कर अपने परिवार का पालन-पोशण कर रही हैं। लेकिन जिस जमीन पर यह होटल व दुकान संचालित हो रहा हैं। उसे प्रशासन ने अवैध कब्जा बताते हुए उसे होटल को जेसीबी से तुड़वा दिया।

Naxal Breaking : नहीं थम रहा नक्सलियों का आतंक, देर रात गश्त से लौट रहे जवानों पर की फायरिंग, एक शहीद

उसके परिवार में वहीं अकेली कमाने वाली हैं
इस मामले को लेकर युवति कलक्टर से अपनी फरियाद रखने आई कि उसके परिवार में वहीं अकेली कमाने वाली हैं। माता-पिता बुजूर्ग हो गए हैं आय का साधन भी अब प्रशासन ने बंद करवा दिया। उसके पास अब कुछ नहीं बचा जो भी था सब वहीं दुकान ही थी।

माओवादी संगठन से जुडऩे की अनुमति दी जाए
युवति ने कलक्टर से मांग रखी कि यदि उसे उनकी होटल वाली जमीन नहीं दी गई तो उसे माओवादी संगठन से जुडऩे की अनुमति दी जाए। ज्ञात हो कि जिले में अवैध तरीके से किए गए कब्जों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर हैं। और धीरे-धीरे कर उन कब्जों को हटाने में जुटी हुई हैं। जिला मुख्यालय में ही पिछले दो सालों में तीन दर्जन से अधिक अवैध तरीके से बने मकानों की जमीन खाली करवाई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो