scriptBreaking : दर्द से तड़प रही थी महिला, फिर कुदरत हुआ मेहरबान तो नदी के किनारे ही स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म | woman for the pain then she was mercifully given birth to a healthy child | Patrika News
कोंडागांव

Breaking : दर्द से तड़प रही थी महिला, फिर कुदरत हुआ मेहरबान तो नदी के किनारे ही स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

पैदल ही नदी पार करना मजबूरी, फिर बरसात में महतारियों के लिए अंदरूनी क्षेत्रों में होती है यह दिक्कत।

कोंडागांवAug 31, 2017 / 09:48 pm

ajay shrivastav

pregnent women case

Labour pain,pregnent women,child birth

कोंडागांव. शासन-प्रशासन कितनी भी वाहवाही लूट ले पर आज भी इलाके के गई गांवों तक जाने के लिए सड़क तक नसीब नहीं है। बावजूद कोई व्यवस्था के वाहवाही लूट रही है। ऐसे में एक मामला महतारी एक्सप्रेस 102 के रिस्पांस सेंटर से जिला मुख्यालय कोंडागांव स्थित सेंटर बुधवार की दोपहर आई और उन्हें बताया गया कि बस्तर जिले के बकावंड जनपद के ग्राम तारेका मेें एक महिला को लेबरपेन हुआ हैं।

यह भी पढ़ें
ब्रेकिंग : NH – 30 पर दौड़ रही थी मौत, बाइक सवार के खून से सड़क हुआ लाल


केश दर्ज कर मौके के लिए हुए रवाना
जिस पर यहां ड्यूटी मेें तैनात 102 के कर्मचारियों ने सूचना मिलने के बाद केश दर्ज करते हुये मौके के लिए रवाना हो गये। महतारी एक्सप्रेस कच्ची व गड्डो भरे रास्ते से होते हुये मौके तक पहुंचने ही वाले थे कि इसी रास्ते मेें पडऩे वाले एक बरसाती नदी मेें पानी होने के चलते महतारी एक्सप्रेस के पहिये थम गये।

यह भी पढ़ें
जादू-टोने के शक में गला रेतकर तड़पता हुआ खेत में फेंका, फिर भगवान का रूप लेकर पहुंचे ग्रामीण और बचाई जान


नदी के किनारे महतारी में कराया सुरक्षित प्रसव
इसके बाद 102 के ईएमटी अजय निर्मल व पायलेट लक्ष्मीनाथ सेठिया दोनों वाहन को खड़ी कर जैसे-तैसे करते हुये महिला के घर तक पहुंचे। जहां नवीना पोयाम पति हनतु पोयाम 25 को धीरे-धीरे कर पैदल ही नदी पार कराया गया। जैसे-तैसे महातारी एक्सप्रेस तक पहुंचे। महिला को अधिक प्रसव पीड़ा होने लगी और उसका सुरक्षित नदी के किनारे ही प्रसव महतारी एक्सप्रेस मेें कराया गया।

यह भी पढ़ें
व्यवस्था किए बगैर ही Government लूट रही वाहवाही, MLA ने उठाया मामला कहा खतरे में है भविष्य


जच्चा-बच्चा को पहुंचाया अस्पताल
102 के स्टॉफ की सूझ-बुझ से सुरक्षित प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों को जिला हास्पिटल मेें बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया हैं। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं बच्चा भी स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें
छात्र का दर्द सुन रो पड़ेंगे आप, बेबस पिता 5 किमी दूर पुत्र को कंधे पर लादकर पहुंचा अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो