scriptबेरोजगारों से 10 करोड़ रुपए की ठगी, ठग गिरोह ने बेरोजगारों को ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर… | 10 crore rupees cheated from the unemployed | Patrika News

बेरोजगारों से 10 करोड़ रुपए की ठगी, ठग गिरोह ने बेरोजगारों को ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर…

locationकोरबाPublished: Dec 12, 2019 11:26:34 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

Fraud: नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है।

बेरोजगारों से 10 करोड़ रुपए की ठगी, ठग गिरोह ने बेरोजगारों को ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर...

बेरोजगारों से 10 करोड़ रुपए की ठगी, ठग गिरोह ने बेरोजगारों को ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर…

कोरबा. प्लेसमेंट एजेंसी की आड़ में कोलफील्ड सहित अन्य क्षेत्रों में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस का दावा है कि गिरोह ने प्रदेश भर में बेरोजगार युवकों से लगभग 10 करोड़ रुपए की ठगी की है।
यह भी पढ़ें
बंदी को वीआईपी सुविधा देने के लिए जेल का सिपाही 10 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ाया

डीएसपी रामगोपाल करियारे ने बताया कि ठगी के आरोप में पवन कुमार भारद्वाज, चित्रभान सिदार उर्फ चितू और नवीन शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पवन रजगामार और चित्रभान जांजगीर के कमेठी का निवासी है। नवीन शर्मा रायपुर का रहने वाला है। डीएसपी ने बताया कि ठगी के लिए युवकों ने गो सेट गो और स्काई नेट का सहारा लिया। ठगी के लिए पवन को कोरबा रजगामार में एजेंट नियुक्ति किया। चित्रभान कोरबा का जिला एजेंट बना। नवीन शर्मा और संतोष करण कंपनी में डायेक्टर है।

यह भी पढ़ें
खेत में मिली महिला की लाश, सिर व गले में चोट के निशान, पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस

दोनों ने एजेंटों को बताया कि कोल फिल्ड सहित अन्य कंपनियों में जनरल मजदूर पद के लिए भर्ती निकली है। इसके लिए कोरबा और जांजगीर सहित अन्य जिलों के बेरोजगार युवकों से संपर्क किया। साढ़े सात-साढ़े सात लाख रुपए में कोलफिल्ड में नौकरी लगाने का झांसा दिया। रजगामार के पांच युवक भी इन ठगों के झांसे में आ गए। इसमें सलाल कुर्रे, तरूण गेंदले, राम सहारे, देवेंद्र निराला, देवांगन निराला शामिल हैं। युवकों को भरोसे में लेने के लिए बाराद्वार में ठग गिरोह ने परीक्षा भी आयोजित कराई। वैकल्पिक प्रश्न पत्र बरोजगारों को दिया गया था। ठगों ने बेरोजगारों को फर्जी विज्ञापन भी दिखवाया था। इसमें नौकरी की बात कही गई थी। नौकरी नहीं लगी तो युवकों ने रजगामार चौकी में शिकायत दर्ज कराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो