script

सड़क मार्ग से नहीं, अब रेल मंत्री हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे हरदीबाजार, आखिर क्यों बदला प्लान, पढि़ए पूरी खबर…

locationकोरबाPublished: Sep 23, 2018 10:35:43 am

Submitted by:

Shiv Singh

– हरदीबाजार में एक बजे से ढाई बजे तक अटल विकास यात्रा में सीएम डॉ रमन सिंह के साथ कार्यक्रम में आमसभा को संबोधित करेंगे

सड़क मार्ग से नहीं, अब रेल मंत्री हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे हरदीबाजार, आखिर क्यों बदला प्लान, पढि़ए पूरी खबर...

सड़क मार्ग से नहीं, अब रेल मंत्री हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे हरदीबाजार, आखिर क्यों बदला प्लान, पढि़ए पूरी खबर…

कोरबा. २४ सितंबर को सीएम डॉ. रमन सिंह, रेलवे और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल कोरबा के हरदीबाजार आएंगे। जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक रेलवे और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल सोमवार की सुबह साढ़े १० बजे न्यू दिल्ली एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन से रवाना होंगे। साढ़े १२ बजे मंत्री गोयल कोरबा एयरस्ट्रीप पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉफ्टर से मंत्री फिर हरदीबाजार के लिए रवाना होंगे।
हरदीबाजार में एक बजे से ढाई बजे तक अटल विकास यात्रा में सीएम डॉ रमन सिंह के साथ कार्यक्रम में आमसभा को संबोधित करेंगे। वे यहंा लगभग 9952 करोड़ रूपये के चार कार्यों का शिलान्यास करेंगे। जिसमें छग ईस्ट-वेस्ट रेल कारिडोर परियोजना अंतर्गत 4970 करोड़ रूपये की लागत से गेवरा रोड से पेंड्रारोड 135.3 किलोमीटर लंबी रेल लाईन, छग् ईस्ट रेल कारिडोर फेस-2 परियोजना अंतर्गत 1686 करोड़ रूपये की लागत से उरगा से धरमजयगढ़ 62 किलोमीटर लंबी रेल लाईन, छग् ईस्ट रेल कारिडोर फेस 1 परियोजना अंतर्गत 3055 करोड़ की लागत से खरसिया से धरमजयगढ़ 131 किलोमीटर लंबी और 241 करोड़ रूपये की लागत से चिरमिरी नागपुर हाल्ट न्यू रेल लाईन 17 किलोमीटर लंबी रेल लाईन शामिल है। इस दौरान दो हजार 933 हितग्राहियों को विभिन्न सामग्रियों का वितरण भी किया जायेगा।
यह भी पढ़ें
बैंकिंग सेवाओं से त्रस्त है जनता, SBI की InTouch सुविधा भी बंद

कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन के साथ-साथ पार्टी भी लगी हुई है। कोरबा शहर के आलावा सबसे अधिक कटघोरा विधानसभा से भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। बताया जा रहा है कि इसके लिए आधी से ज्यादा सिटी बसों को भी लगाया जाएगा। मदनपुर से अधिक भीड़ हरदीबाजार में जुटाया जा रहा है।

कुसमुंडा रोड पर जाम में फंस गए अधिकारी
कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने जा रहे कलेक्टर, एसपी, आयुक्त व सीईओ जिला पंचायत को भी शनिवार को कुसमुंडा रोड पर जाम का सामना करना पड़ा। हरदीबाजार जाते समय इमलीछापर क्रासिंग पर लंबी जाम लगी हुई थी। चारों ही अधिकारियों की गाड़ी फंसी रही। बाद में अधिकारी दूसरे रूट से हरदीबाजार के लिए रवाना हुए। इधर सर्वमंगला तिराहे से लेकर इमलीछापर तक कई जगह बड़े गड्ढे थे। जिसे प्रशासन द्वारा अब एसईसीएल के माध्यम से पटवाने का काम शुरू किया गया है। शहर में भी वीआईपी एंट्री को देखते हुए सीएसईबी चौक पर धंसी सड़क को उखाड़कर फिर बनाया जा रहा है।

कोरबा स्टेशन को चमकाया जा रहा
रेलवे मंत्री के आगमन को देखते हुए कोरबा जोन के सभी रेलवे स्टेशनों को चमकाया जा रहा है। कोरबा रेलवे स्टेशन, गेवरारोड, मड़वारानी, कोथारी, उरगा, बालपुर स्टेशन में रंगरोगन के साथ-साथ दूसरी सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। दरअसल रेलवे मंत्री के कार्यक्रम में रेलवे मंत्रालय के कई बड़े अफसर भी शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो