scriptपर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या, जानें छग बिजली उत्पादन कंपनी के चेयरमैन केआरसी मूर्ति ने और क्या कहा | Environmental pollution is a serious problem : Murti | Patrika News

पर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या, जानें छग बिजली उत्पादन कंपनी के चेयरमैन केआरसी मूर्ति ने और क्या कहा

locationकोरबाPublished: Sep 24, 2018 10:53:29 am

Submitted by:

Shiv Singh

– कहा कि पर्यावरण सुरक्षा के साथ यूनिट में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के जीवन की सुरक्षा भी जरूरी

पर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या, जानें छग बिजली उत्पादन कंपनी के चेयरमैन केआरसी मूर्ति ने और क्या कहा

पर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या, जानें छग बिजली उत्पादन कंपनी के चेयरमैन केआरसी मूर्ति ने और क्या कहा

कोरबा. छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कंपनी के चेयरमैन केआरसी मूर्ति ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या है। इसकी चुनौती से बिजली उत्पादन कठिन होता जा रहा है। वैश्विक स्तर पर पर्यावरण को बनाए रखते हुए बिजली उत्पादन के लिए अभियंतागण को नए स्त्रोत की तलाश करने की जरूरत है।
रविवार को उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक केआरसी मूर्ति बतौर विशिष्ट अतिथि छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल अभियंता संघ के वार्षिक साधारण सभा एवं अधिवेशन बोल रहे थे। कोरबा पश्चिम के सीनियर क्लब रविन्द्र भवन में मूर्ति ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा के साथ यूनिट में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के जीवन की सुरक्षा भी जरूरी है। किसी व्यक्ति का नुकसान उसके परिवार के साथ उत्पादन यूनिट पर भी असर डालती है। इसके लिए जरूरी है, प्रत्येक कर्मचारी को तकनीक का ज्ञान हो, सुरक्षा को लेकर जागरूक हो। विकास के एक सतत प्रक्रिया है। व्यक्ति रोज कुछ न कुछ सीखता है। उन्होंने अभियंता से सुरक्षा के लिए प्रबंधन को सुझाव देने की अपील की।
यह भी पढ़ें
Video Gallery : कोरबा पूर्व में नया संयंत्र स्थापित करने की संभावना से केआरसी मूर्ति ने किया इनकार

कार्यक्रम को बिजली वितरण कंपनी के निदेशक अंकित आनंद ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अभियंता संघ में कैरियर ग्रोथ एक गंभीर समस्या है। ग्रोथ के साथ पद की जिम्मेदारी कैसे बढ़ाई जाए? इसका मंथन किया जा रहा है। आनंद ने कर्मचारियों के प्रशिक्षण पर भी जोर दिया। आउट सोर्सिंग पर आपत्ति जताई।

अधिवेशन को अभियंता संघ के महासचिव संजय तेलंग ने भी संबोधित किया। वेतन विसंगतियों की ओर प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट किया। इस अवसर पर संघ के प्रांतीय अध्यक्ष राजेश पांडे, एचटीपीएस के सीई राजेश वर्मा, ऊर्जा विभाग के ओएसडी एमएस रत्नम, मध्यप्रदेश अभियंता संघ के अध्यक्ष अनीष सिंह और महासचिव वीकेएस परिहार भी उपस्थित थे।
सदस्यों का सम्मान
कार्यक्रम में अभियंता संघ ने संस्थापक सदस्यों के अलावा वरिष्ठ सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। मध्यप्रदेश से आए ११ अभियंता भी सम्मानित किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो