scriptभिलाई बाजार सोसाइटी से 50 बोरी चावल की कालाबाजारी, बांकीमोंगरा में पुलिस ने पकड़ा | 50 sacks of pds rice is black marketing from Bhilai Bazar | Patrika News

भिलाई बाजार सोसाइटी से 50 बोरी चावल की कालाबाजारी, बांकीमोंगरा में पुलिस ने पकड़ा

locationकोरबाPublished: Jan 09, 2019 08:34:29 pm

Submitted by:

Shiv Singh

चावल की बोरियां पीडीएस दुकान से कटघोरा ले जाना स्वीकार किया

चावल की बोरियां पीडीएस दुकान से कटघोरा ले जाना स्वीकार किया

चावल की बोरियां पीडीएस दुकान से कटघोरा ले जाना स्वीकार किया

कोरबा. पुलिस ने सरकारी चावल की कालाबाजारी के एक बड़े मामले का भांठाफोड़ किया है। 50 बोरी चावल को जब्त कर चालक को पकड़ा है। चालक ने चावल की बोरियां पीडीएस दुकान से कटघोरा ले जाना स्वीकार किया है।
बांकीमोंगरा पुलिस को भिलाई बाजार सोसाइटी से चावल की कालाबाजरी की सूचना मिली थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने बांकीमोंगरा बाजार के पास पिकअप सीजी 12 एस 3235 को रोका लिया। पिकअप पर सामान को तिरपाल से ढककर रखा गया था। चालक गिरगेश यादव से पूछताछ की। उसने गाड़ी पर चावल लोड होना बताया। पुलिस ने दस्तावेज की मांग की।
चालक संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। तिरपाल को खोलकर गाड़ी की जांच की गई। इसपर 50 बोरी चावल मिला। प्रत्येक बोरी में 50 किलो चावल है। बोरियों पर छत्तीसगढ़ शासन की लोगो लगी है। पूछताछ में ड्राइवर ने भिलाई बाजार की सोसाइटी से चावल की बोरियों को पिकअप पर लोड करना बताया। घटना की सूचना थानेदार ने विभाग के वरिष्ट अफसरों को दी। गाड़ी और चावल को जब्त कर लिया। आगे की जांच के लिए पुलिस ने मामला खाद्य विभाग को सौंप दिया है। सहायक खाद्य अधिकारी मनोज त्रिपाठी ने बताया कि विभाग जांच कर रहा है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। पिकअप चालक बरभांठा कसनिया का निवासी है। पीडीएस दुकान की चावल कटघोरा ले जा रहा था।


चावल की कमी बताते थे संचालक
बताया जाता है कि भिलाई बाजार में पीडीएस दुकान का संचालन जय मां दुर्गा स्व सहायता समूह करता है। समूह के उपभोक्ता को अक्सर सोसाइटी में चावल की कमी का हवाला देकर लौटा देते था। उन्हें चावल देने में आनाकानी करता था।


-भिलाई बाजार सोसाइटी से एक पिकअप पर 50 बोरी चावल बांकीमोंगरा के रास्ते के कटघोरा भेजा रहा था। प्रारंभिक जांच में यह मामला चावल की अफरा तफरी से जुड़ा है। गाड़ी व चावल को जब्त किया गया है। आगे की जांच के लिए खाद्य विभाग को लिखा गया है।
-सुरेश चन्द्र शुक्ला
थानेदार, बांकीमोंगरा

ट्रेंडिंग वीडियो