scriptएनटीपीसी के वैगन रिपेयरिंग शॉप में हादसा, मजदूर की मौत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश | Accident in NTPC wagon repair shop, worker dead | Patrika News

एनटीपीसी के वैगन रिपेयरिंग शॉप में हादसा, मजदूर की मौत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

locationकोरबाPublished: Mar 23, 2020 06:44:26 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Employee corner: औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा अधिकारी ने कहा नहीं हुआ सुरक्षा के मापदंड का पालन

एनटीपीसी के वैगन रिपेयरिंग शॉप में हादसा, मजदूर की मौत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

एनटीपीसी के वैगन रिपेयरिंग शॉप में हादसा, मजदूर की मौत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

कोरबा. एनटीपीसी के वैगन रिपेयरिंग शॉप में खूनी हादसा हुआ। इसमें एक मजदूर की मौत हो गर्ई। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया कि घटना सोमवार सुबह लगभग 11.30 बजे की बताई जा रही है। रामेश्वर प्रसाद राठौर नाम का ठेका श्रमिक मेरी गो राउंड वैगन रिपेरिंग शॉप में काम कर रहा था।
इस बीच हादसे का शिकार हो गया। उसके सिर व पीठ में गंभीर चोटें आई। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। रामेश्वर के शव को एनटीपीसी के विभागीय अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना दर्री थाने को दी गई। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। घटना कैसे हुई यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन बताया जाता है कि रिपेरिंग शॉप में कार्य के दौरान मालगाड़ी का हाइड्रोलिक गेट खुल गया। मजदूर इसकी चपेट में आ गया। सिर, सीने और पीठ में चोट लगने से मौत हुई है। मृतक जांजगीर चांपा जिले के सारागांव का मूल निवासी थी।
यह भी पढ़ें
जिला अस्पताल में बनाए गए चार आइसोलेशन वार्ड, कलेक्टर ने जिला अस्पताल पहुंच डॉक्टरों से ये कहा

एनटीपीसी के अधीन कार्यरत ठेका कंपनी टीएंडएम सर्विस पाइवेट लिमिटेड में काम करता था। दुर्घटना का कारण ठेका कंपनी की लापरवाही को बताई जा रहा है। कहा जाता है कि कंपनी बिना सुरक्षा उपकरण दिए रामेश्वर से वैगन रिपेरिंग शॉप में काम करा रही थी।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश
एनटीपीसी में ठेका श्रमिक की मौत को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग को जांच करने के लिए कहा है। स्वास्थ्य एवं सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि कंपनी ने सुरक्षा के मापदंड का पालन नहीं किया है। इसे दुर्घटना का प्रारंभिक कारण माना जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो