छोटी सावधानी से रुकेंगी बड़ी दुर्घटनाएं, जागरूकता जरुरी

छोटी सावधानी से रुकेंगी बड़ी दुर्घटनाएं, जागरूकता जरुरी

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 17 2019 11:21:07 AM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

कुसमुंडा खदान(Kusmunda Mine) में बड़ती सड़क दुर्घटना(Road accident) की रोकथाम के लिए प्रबंधन कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों(Security Rules) की जानकारी दे रहा है। सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि छोटी छोटी सावधानियां बड़ी दुर्घटना(Big accident) को रोक सकती हैं।

कोरबा. कुसमुंडा खदान(Kusmunda Mine) में बड़ती सड़क दुर्घटना(Road accident) की रोकथाम के लिए प्रबंधन कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों(Security Rules) की जानकारी दे रहा है। सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि छोटी छोटी सावधानियां बड़ी दुर्घटना(Big accident) को रोक सकती हैं।
रविवार दोपहर कुसमुंडा खदान(Kusmunda Mine) के वर्कशाप नंबर 3 में सुरक्षा पर एक कार्यशाला(Workshop) का आयोजन किया गया। महाप्रबंधक खनन नितिन फिलिप की मौजूदगी में वर्कशाप के इंचार्ज श्रीकांत एडिटवार ने कार्यशाला में शामिल कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों से अवगत कराया। इस कार्यशाला में मुख्य रूप से खदान सुरक्षा अधिकारी निर्भय चावरे, यूनियन की ओर से मदन सिंह, अरुण झा, सुरेश, आरके मिश्रा, एएसएन राव, कमलेश प्रधान, आरएस पटेल, ओम प्रकाश साहू सहित बड़ी संख्या में खदान में काम करने वाले कर्मचारी उपस्थित थे।

Read More : रास्ता रोककर नाबालिग छात्रा से युवक ने किया छेड़छाड़, छात्रा ने जड़ा तमाचा , फिर जो हुआ पढि़ए खबर...

कुसमुंडा खदान में सबसे अधिक सडक़ दुर्घटनाएं
एसईसीएल प्रबंधन कुसमुंडा खदान(SECL Management Kusmunda Mine) से उत्पादन धीरे धीरे बढ़ा रहा है। इसके लिए मानव संसाधन में भी बढ़ोत्तरी की जा रही है। खदान से प्रतिदिन एक हजार से अधिक गाडिय़ां कोयला(Coal) लेकर निकल रही हैं। सडक़ पर परिवहन का दबाव अधिक होने से हादसे हो रहे हैं। इसमें एसईसीएल के कर्मी भी मारे जा रहे हैं। प्रबंधन सुरक्षा नियमों को अपनाकर दुर्घटना कम करने पर जोर दे रहा है। प्रबंधन का कहना कि सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए आगे भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned