scriptरजगामार में बंद खदान से कबाड़ चोरी करने घुसे थे युवक, पुलिस ने सात आरोपी को पकड़ा, ये सामान जब्त | Accused arrested | Patrika News

रजगामार में बंद खदान से कबाड़ चोरी करने घुसे थे युवक, पुलिस ने सात आरोपी को पकड़ा, ये सामान जब्त

locationकोरबाPublished: Mar 24, 2019 09:40:54 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

पूछताछ करने पर मुनवर खान नाम के व्यक्ति ने एसईसीएल की रजगामार में बंद खदान पवन इंकेलाइन से लोहे की एंगल सहित अन्य सामान को काटकर रायगढ़ की तरफ ले जाना बताया।

रजगामार में बंद खदान से कबाड़ चोरी करने घुसे थे युवक, पुलिस ने सात आरोपी को पकड़ा, ये सामान जब्त

रजगामार में बंद खदान से कबाड़ चोरी करने घुसे थे युवक, पुलिस ने सात आरोपी को पकड़ा, ये सामान जब्त

कोरबा. एसईसीएल की रजगामार में बंद खदान पवन इंकेलाइन से कबाड़ की चोरी करने वाला एक गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ा है। उनसे गैस कटर, ऑक्सीजन सिलेेंडर और करीब ५० हजार रुपए का कबाड़ जब्त किया है।
कॉम्बिंग गश्त के दौरान पुलिस ने रजगामार के पास बतारी मोड़ पर शनिवार सुबह चार बजे एक पिकअप को रोका। चालक सहित पिकअप पर बैठे सात लोगों से पुलिस ने पूछताछ की गई थी। गाड़ी की तलाशी ली गई।
इस पर लोहे का कबाड़, पाइप सहित अन्य सामान मिला। पूछताछ करने पर मुनवर खान नाम के व्यक्ति ने एसईसीएल की रजगामार में बंद खदान पवन इंकेलाइन से लोहे की एंगल सहित अन्य सामान को काटकर रायगढ़ की तरफ ले जाना बताया। पुलिस ने मुनवर और उसके छह सहयोगी अनवर खान, मोहम्मद हुसैन, सहजादे अहमद, नासीर अहमद और बाबूलाल चौहान के साथ मिलकर रजगामार खदान से गैस कटर की मदद से लोहे के सामान को काटकर बाजार में बेचना स्वीकार किया।
बाबूलाल चौहान मानिकपुर में रहता है। जांजगीर चांपा जिले के गांव मधुवा थाना अकलतरा का निवासी है। अन्य आरोपी उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के रहने वाले हैं। पुलिस ने सभी को पकड़ लिया है। उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। यहां से जेल भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें
Breaking : कुसमुंडा में कोल लिफ्टरों के बीच गैंगवार, अमरजीत सहित दर्जनभर युवक घायल

जंगल में छिपाकर रखते थे कबाड़
पूछताछ में आरोपियों ने रात में बंद खदान से लोहे की एंगल और पाइप सहित अन्य सामान को काटना स्वीकार किया है। गिरोह ने बताया है कि एंगल सहित अन्य सामान को काटकर जंगल में छिपाकर रखते थे। रात के अंधेरे में पिकअप पर लोड करके कबाड़ को पौ फटने से पहले रायगढ़ की ओर भेज देते थे।

ये सामान जब्त
आरोपियों से पुलिस ने लोहे की २७ कटी हुई एंगल, तीन ऑक्सीजन सिलेंडर, एक एलपीजी सिलेंडर, दो गैस कटर, दो बाइक और एक पिकअप को जब्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो