scriptखुद पर नहीं था भरोसा, इसलिए पूरक परीक्षा में बैठा दिया दोस्त को, फिर ये हुआ… | Accused arrested | Patrika News

खुद पर नहीं था भरोसा, इसलिए पूरक परीक्षा में बैठा दिया दोस्त को, फिर ये हुआ…

locationकोरबाPublished: Jul 09, 2019 02:07:21 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

10वीं बोर्ड परीक्षा में पूरक आया छात्र को खुद पर भरोसा नहीं था। इसलिए इस बार पूरक परीक्षा (Supplementary examination) में अपने दोस्त को बैठा दिया। लेकिन वह भूल गया था कि उसकी उम्र 12 साल अधिक है। और इसी वजह से केन्द्राध्यक्ष को उस पर शक हो गया।

खुद पर नहीं था भरोसा, इसलिए पूरक परीक्षा में बैठा दिया दोस्त को, फिर ये हुआ...

खुद पर नहीं था भरोसा, इसलिए पूरक परीक्षा में बैठा दिया दोस्त को, फिर ये हुआ…

कोरबा. करतला शासकीय उमावि में सोमवार को अंग्रेजी विषय की पूरक परीक्षा (Supplementary examination) थी। स्कूल के प्राचार्य चोलेश्वर प्रसाद मनहर ही केन्द्राध्यक्ष हंै। सुबह 9 बजे से परीक्षा शुरू होती है। 9 बजकर 30 मिनट के बाद लिखने की अनमुति दी जाती है। कक्षा 10वीं के पूरक परीक्षार्थी शिवकुमार मुख्य परीक्षा में चार विषय में फेल हो गया था। उसके प्रवेशपत्र की जांच की गई तो देखा गया कि प्रवेशपत्र में लगे फोटो को खरोंचा गया था।
यह भी पढ़ें
लिव इन रिलेशन में रह रहे कपल को माँ ने देखा इस हाल में तो चीख पड़ी, लोगों से मांगी मदद फिर…

दरअसल 15 साल के परीक्षार्थी की जगह एक युवक को बैठे देख पर्यवेक्षक को शक हुआ। स्कूल के पास मूल प्रवेश पत्र की एक कॉपी थी। केन्द्राध्यक्ष ने मिलान किया तो गड़बड़ी सामने आ गई। मुन्नाभाई बनकर परीक्षा देने बैठे जवाहर लाल सोनी को केन्द्राध्यक्ष ने पकड़कर करतला थाना ले आई। जहां मामले की पूरी जानकारी देने के बाद पुलिस ने शिवकुमार और जवाहर लाल सोनी दोनों के खिलाफ 420, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया। हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि सिर्फ जान पहचान में वह परीक्षा देने आया था कि पैसे लेकर पहुंचा था। करतला पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो