script

यदि आप भी चौपाटी में रखते हैं खानपान का शौक, तो ये खबर आपके लिए…

locationकोरबाPublished: May 16, 2019 12:46:38 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– अलग-अलग 15 खाद्य सामग्रियों की ली गई सेंपल में से सात फेल, विभाग ने कलर बर्फ को फेंकवाया

यदि आप भी चौपाटी में रखते हैं खानपान का शौक, तो ये खबर आपके लिए...

यदि आप भी चौपाटी में रखते हैं खानपान का शौक, तो ये खबर आपके लिए…

कोरबा. घंटाघर स्थित चौपाटी में खानपान का शौक रखने वाले अलर्ट हो जाइए। चौपाटी का आइसक्रीम, वेज कवाब के साथ बादाम शेक और चिकन रेपर ग्रेवी भी जांच में सबस्टैंडर्ड मिला है। खाद्य एवं औषधि विभाग ने चौपाटी से कुल 15 सेंपल लिए जिसमेें सात फेल हो गए। चौपाटी में गंदगी भी मिली। खाद्य सामग्रियों में उपयोग में लाई जा रही कलर बर्फ को विभाग ने फेंकवा दिया।
विभाग द्वारा फूड टेस्टिंग मोबाइल लैब से हर शहर में सेंपलिंग कराई जा रही है। मोबाइल लैब सोमवार को कोरबा पहुंची थी। पिछले तीन दिन से लगातार शहर के अलग-अलग हिस्सों में विभाग ने सेंपलिंग किया। अंतिम दिन विभाग घंटाघर स्थित चौपाटी पहुंचा। चौपाटी में १५ अलग-अलग खाद्य सामग्रियों की सेंपलिंग ली गई।
जांच में सात सैंपल सबस्टैंडर्ड पाया गया। चौपाटी में फैली गंदगी को लेकर भी विभाग ने व्यवसायियों को निर्देश दिया। इसके आलावा अखाद्य बर्फ जिसमें नीला रंग मिला हुआ है उसका उपयोग खाने की चीजों मेें उपयोग में लाई जा रही थी। विभाग ने उसे भी फेंकवा दिया। गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह शिकायतें सामने आ चुकी है। जांच में पुष्टी भी हो चुकी है। उसके बाद भी व्यापारी सबस्टैंडर्ड स्तर की चीजें परोस रहे हैं।
यह भी पढ़ें
डेढ़ साल से फरार ठगी का आरोपी बगीचा से गिरफ्तार, बैंक अधिकारी बनकर दिया था घटना को अंजाम

मैराथन जांच में पूरे जिले की खुल गई पोल, वरना अब तक विभाग पीट रहा था अपनी पीठ
तीन दिन की मैराथन जांच से पूरे जिले में खान-पान के वस्तुओं की पोल खोल दी। अब तक अपना पीठ थपथपाने वाले खाद्य एवं औषधि विभाग के लिए बड़ी सीख है कि कोरबा शहर मेें सबस्टैंडर्ड वस्तुओं की सप्लाई हो रही है। लोग बीमार हो रहे है। लेकिन ठोस कार्रवाई एक पर भी नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो