scriptखाद्य विभाग की कार्रवाई: स्वीट्स दुकान में एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिंक के साथ ये भी मिला, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश… | Action Of Food Department | Patrika News

खाद्य विभाग की कार्रवाई: स्वीट्स दुकान में एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिंक के साथ ये भी मिला, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश…

locationकोरबाPublished: Oct 20, 2019 09:29:08 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Diwali Festival 2019: दीपावली पर्व पर लोगों तक सही मिठाइयां पहुंचे, इसे लेकर खाद्य विभाग मिलावट रोकने कार्रवाई कर रही है। इस दौरान भैंसमा के एक स्वीट्स दुकान से एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिक्स की लगभग 50 बोतलें मिली, जिन्हें नष्ट कर दिया गया।

खाद्य विभाग की कार्रवाई: स्वीट्स दुकान में एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिंक के साथ ये भी मिला, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश...

खाद्य विभाग की कार्रवाई: स्वीट्स दुकान में एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिंक के साथ ये भी मिला, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश…

कोरबा. खाद्य एवं आषधी प्रशासन विभाग की कार्रवाई रविवार को भी जारी रही। विभाग की टीम ने भैसमा की एक स्वीट्स दुकान से एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिक्स की बोतलोंं को जब्त करने के बाद नष्ट कर दिया। जांच के दौरान बिना लाइसेंस फल पकाने वाली यूनिट भी पकड़ी गई। खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग की टीम ने रविवार को उरगा, भैसमा और बरपाली क्षेत्र में मिठाई दुकानों की जांच की। भैसमा की महामाया स्वीट्स की जांच के दौरान विभाग को एक्सपायरी डेटेड कोल्ड ड्रिक्स की लगभग 50 बोलते मिली। इन्हें जब्त कर विभाग ने नष्ट कर दिया।
स्वीट्स दुकान में घरेलू सिलेंडर भी मिला। इसके अलावा टीम ने उरगा और बरपाली की दुकानों में घरेलू सिलेंडर का उपयोग करने पर दो मामले दर्ज किए। कुछ दुकानों से जांच के लिए मिठाइयों का सेंपल भी लिया। इसकी जांच लैब में कराई जाएगी। टीम ने उरगा देवलापाट के पास चल रही जय हनुमान फ्रुट कंपनी की भी जांच की। टीम को कंपनी संचालक के पास लाइसेंस नहीं मिला। टीम ने नोटिस जारी कर जवाब मांगने की बात कही है। साथ ही कंपनी से एक केमिकल भी जब्त किया है। इसकी जांच लैब में कराने की जानकारी विभागीय अफसरों ने कही है।
यह भी पढ़ें
जानें कोरबा के किस मिठाई दुकान से खोवा और मिठाइयों में मिला फफूंद, 15 हजार रुपए का जुर्माना

कार्रवाई के लिए तीन टीमों का गठन
त्योहारी सीजन में लोगों को सही मिठाइयां मिले इसकी कोशिश प्रशासन कर रहा है। दुकानों की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। कोरबा डिवीजन में कार्रवाई के लिए कोरबा एसडीएम देवेन्द्र नायक को टीम को प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा कटघोरा में सूर्य किरण तिवारी और पोड़ी उपरोड़ा डिवीजन में टीम का प्रभारी अरुण कुमार खलखो को बनाया गया है।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो