ई-टिकट की कालाबाजारी, रेल प्रशासन की कार्रवाई से दलालों के बीच मचा हड़कंप

ई-टिकट की कालाबाजारी, रेल प्रशासन की कार्रवाई से दलालों के बीच मचा हड़कंप

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 15 2019 01:43:45 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

ई टिकट की कालाबाजारी करने वालों पर रेल प्रशासन (Railway administration) की कार्रवाई से हड़़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई के दूसरे दिन दलाल की दुकानें खुली पर ई-टिकट (E-ticket) बनाने से बचते रहे। रेलवे के काउंटर पर भी दलालों की लाइन शुक्रवार को नहीं लगी। लोगों को टिकट आसानी से उपलब्ध हुआ।

कोरबा. टिकट की कालाबाजारी करने वाले दलाल शुक्रवार को आरक्षण करने से बचते रहे। अनजान लोगों के पैसे तक नहीं लिए। टिकट काटने से हाथ खड़ा कर दिया। टिकट के लिए लोगों को रेलवे के काउंटर तक की चक्कर काटनी पड़ी। बता दें कि शहर व उपनगरीय इलाकों में टिकटों की कालाबाजारी करने वाले दलाल प्रति व्यक्ति 300 से 500 रुपए तक वसूल करते हैं। कालाबाजारी पर रेल प्रशासन की कार्रवाई चल रही है।

Read More : वीडियो में देखिए, क्या हुआ जब नाश्ता कर रहे इस किसान के घर घुस गया खतरनाक जानवर तेंदुआ

दलाल बोले रेलवे ने किया है अगाह
शहर में टिकट की कालाबाजारी करने वाले एक दलाल ने बताया कि रेलवे के कुछ कर्मचारियों ने एक-दो दिनों तक ई टिकट नहीं काटने की सलाह दी है। हालांकि दोपहर बाद दलालों ने निजी आईडी पर फिर टिकट बनाना चालू कर दिया।
आरपीएफ की टीम ने गुरुवार को शहर में ई-टिकट (E-ticket) की कालाबाजारी पर छापामार कार्रवाई की थी। तीन दलाल से 199 ई-टिकट और लगभग 15 हजार रुपए जब्त किए गए थे।

Read More : हाइवे पर पोड़ी के पास फल लदे ट्रक ने बाइक को सामने से ठोका, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत

-टिकट दलाली की वजह से रेलवे को राजस्व की क्षति पहुंचती है। इस पर कार्रवाई की जा रही है। दलालों पर नकेल सकने का अभियान आगे भी जारी रहेगा- आरके राठौर, आरपीएफ थाना प्रभारी, रेलवे स्टेशन, कोरबा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned