scriptकोरोना को पछाड़ एक और महिला स्वस्थ्य होकर लौटी, 110 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी | AIIMS discharged another patient | Patrika News

कोरोना को पछाड़ एक और महिला स्वस्थ्य होकर लौटी, 110 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी

locationकोरबाPublished: Apr 17, 2020 08:10:22 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Coronavirus: जिले से अभी तक कुल एक हजार 343 सेंपल जांच के लिए एम्स रायपुर भेजे जा चुके हैं, जिसमें से एक हजार 233 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। एक हजार 205 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कोरोना को पछाड़ एक और महिला स्वस्थ्य होकर लौटी, 110 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी

कोरोना को पछाड़ एक और महिला स्वस्थ्य होकर लौटी, 110 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी

कोरबा. कोरोना के संक्रमण से हॅाट स्पॅाट बने कटघोरा से शुक्रवार को संक्रमित कोर एरिया के 17 परिवारों को सावधानीवश विभिन्न क्वारेंटाईन सेंटरों में रहने के लिए भेजा गया। गुरुवार देर शाम इसी क्षेत्र के तीन नए लोगों की कोरोना जांच पाजिटिव आने के बाद उन्हें एम्स रायपुर ईलाज के लिए भेजा गया, वहीं शुक्रवार को इसी क्षेत्र की एक मरीज ईलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ्य होकर वापस लौट आई, जिसे होम क्वारेंटाईन में रखा जाएगा।
पिछले 48 घंटों में कोरबा के 11 मरीज कोरोना मुक्त होकर वापस लौट आए हैं। शुक्रवार को स्वस्थ्य होकर वापस लौटी 27 वर्षीय महिला का ईलाज कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद एम्स रायपुर में चल रहा था। महिला की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके पहले कटघोरा के 10 मरीज भी पिछले तीन दिनों में ठीक होकर वापस लौट आए हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है।
यह भी पढ़ें
कोरोना से जंग जीतकर लौटे योद्धाओं ने सीएम, एम्स, कलेक्टर व एसपी का किया शुक्रिया, कैसे हुए थे संक्रमित, जानें उन्हीं की जुबानी

कोरबा जिले से अभी तक कुल एक हजार 343 सेंपल जांच के लिए एम्स रायपुर भेजे जा चुके हैं। जिसमें से एक हजार 233 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। एक हजार 205 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। केवल 28 लोग इस जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अभी तक 110 सेंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। रायपुर एम्स में वर्तमान में कटघोरा के 12 कोरोना संक्रमितों का ईलाज चल रहा है। सोलह कोरोना पीडि़त ईलाज के बाद स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट आए हैं।
यह भी पढ़ें
निगरानी हुई और तेज, टहलने निकल रहे लोगों पर नजर रखने कटघोरा में लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरे

शुक्रवार को कटघोरा के पुरानी बस्ती वार्ड नंबर 10 एवं 11 से 17 परिवारों के 110 लोगों को दर्री और कटघोरा के क्वारेंटाईन सेंटरों में भेजा गया। यह सभी कोरोना संक्रमितों के परिवारों और उनके संपर्क में आए लोग हैं जिन्हें सावधानीवश आगे बस्ती के अन्य परिवारों में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए आइसोलेट किया जाना जरूरी था। चौबीस लोगों को ग्रीन पार्क होटल दर्री, 24 अन्य को कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम कटघोरा और 13 लोगों को प्री मैट्रिक छात्रावास कटघोरा में पहुंचाया जा चुका है। अन्य लोगों को रिलेक्स इन होटल उरगा में पहुंचाया जा रहा है। क्वारेंटाईन सेंटरों में इन सभी लोगों के रहने, खाने की पूरी व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही कर ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो