scriptआम लोगों की सुनी समस्याएं, अफसरों को लगाई फटकार और क्या-क्या कहा प्रभारी मंत्री अमर अग्रवाल ने जानने के लिए पढि़ए खबर… | Amar Aggarwal heard peoples problems | Patrika News

आम लोगों की सुनी समस्याएं, अफसरों को लगाई फटकार और क्या-क्या कहा प्रभारी मंत्री अमर अग्रवाल ने जानने के लिए पढि़ए खबर…

locationकोरबाPublished: Dec 01, 2017 10:53:54 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

सामुदायिक भवन कटघोरा एवं करतला में आम लोगों सहित जनप्रतिनिधियों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

Amar Agrawal news, Political news, Korba,korba news, korba news in hindi chhattisgarh
कोरबा . चुनाव नजदीक है। लिहाजा पार्टी पदाधिकारियों व अफसरों के बीच ज्यादा से ज्यादा तालमेल बैठाने के लिए प्रभारी मंत्री अमर अग्रवाल ने पहल शुरू की है। चारों विधानसभा के पार्टी नेताओं से वन टू वन उनके सवाल सुने गए। मौके पर अधिकारियों से निपटारे के निर्देश दिए गए। कोशिश संगठन के नेताओं व प्रशासनिक अफसर आपस में तालमेल बिठाने की रही।
यह भी पढ़ें
आंगनबाड़ी केंद्रों में नहीं हो पा रहा पोषण आहार का वितरण, व्यवस्था गड़बड़ाई ऐसे, पढि़ए खबर…

जिले के प्रभारी मंत्री अमर अग्रवाल ने गुरुवार को कोरबा जिले के प्रवास के दौरान सामुदायिक भवन कटघोरा एवं करतला में आम लोगों सहित जनप्रतिनिधियों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सबसे पहले सांसद डॉ बंशीलाल महतो, संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष देवी सिंह टेकाम, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी, कलेक्टर मो. अब्दुल केसर हक, एएसपी तारकेश्वर पटेल की उपस्थिति में प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने सुबह 11 बजे कटघोरा के सामुदायिक भवन में कटघोरा, पोड़ी उपरोड़ा तथा पाली ब्लॉक समस्याएं सुनी।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के विकास के लिए संबंधित समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को शीघ्र ही कार्यवाही करने के निर्देश दिए। शिविर में प्रभारी मंत्री के समक्ष पेयजल, विद्युत, रेडी टू ईट की राशि नहीं मिलने, शिक्षकों की समस्या, सड़क संबंधी शिकायत की गई। उन्होंने शीघ्र ही समस्या के निराकरण के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें
अब गेवरा अस्पताल होगा हटके, मरीजों के परिजनों के लिए किया जाएगा कुछ खास काम, पढि़ए खबर…

इसके बाद प्रभारी मंत्री ने करतला विकासखंड में शिविर पहुंचे। इस दौरान एक मामला सामने आया जब प्रभावित लोगों को मुआवजा राशि नहीं मिला था। इस पर मंत्री ने मुआवजा राशि का भुगतान एक सप्ताह में करने के निर्देश डीएफओ कोरबा को दिए। उन्होंने करतला के सामुदायिक भवन में करतला रामपुर क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सड़क खराब होने, साफ-सफाई नहीं होने से गंदगी फैलने, शिक्षक की कमी से अध्यापन कार्य प्रभावित होने, गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास,अस्पताल में चिकित्सक नहीं होने, पेयजल की कमी होने के साथ हाथी से फसल नुकसान होने और जनहानि होने पर मुआवजा का प्रकरण तैयार करने में विलंब होने की शिकायत की गई। प्रभारी मंत्री ने सभी शिकायतों एवं समस्याओं का उचित निराकरण के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को समन्वय बनाकर विकास कार्य को अंजाम देने की बात कही।

शहर के नेताओं ने सिटी बस तो किसी ने जमीन घोटाले की जांच की मांग रखी
गुरुवार शाम को गीतांजलि भवन में शहरी क्षेत्र के नेताओं व अफसरों के बीच सामंजस्य के लिए बैठक रखी गई। इसमें बारी-बारी से नेताओं ने अपनी बात रखी। कोसाबाड़ी मंडल के अजय विश्वकर्मा ने एसी सिटी बस का परिचालन चंापा तक जनशताब्दी के समय पर करने की मांग की। वहीं दादर के कृष्णा द्विवेदी ने दादर के जमीन घोटालों और भालूसटका तक की सड़क की मांग रखी। इसी तरह एक महिला पदाधिकारी ने अपने साथ हुए घोटाले पर कारवाई की मांग पर मंत्री ने एएसपी से एफआईआर को कहा। सड़क किनारे खड़े ट्रकों पर कार्रवाई की मांग भी की। इसके अलावा पार्षदों ने निगम का कांग्रेसीकरण का आरोप लगाते हुए इसे दूर करने की मांग रखी।

मंत्री बोले: अब तक मुझसे नहीं मांगा किसी ने टिकट
पत्रकारों से चर्चा के दौरान मंत्री अमर अग्रवाल ने एक सवाल पर कहा कि अब तक मुझसे किसी ने टिकट नहीं मांगा है। बीजेपी को कभी चुनाव को लेकर तैयारी नहीं करनी पड़ती। नगर निगम में बीजेपी पार्षदों के हर बार भेदभाव को लेकर मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है किसी का नाम लिए बिना मंत्री ने कहा कि महापौर किसी भी पार्टी को हो, उसे राजनीति के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। चाहे वार्ड किसी भी पार्षद का हो, लेकिन क्षेत्र तो महापौर का होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो