scriptढेलवाडीह खदान के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही एसईसीएल प्रबंधन में हड़कंप | An empolyee corona positive, stirred up SECL management | Patrika News

ढेलवाडीह खदान के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही एसईसीएल प्रबंधन में हड़कंप

locationकोरबाPublished: Apr 19, 2020 04:08:54 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Coronavirus: ढेलवाडीह कॉलोनी, बलगी कॉलोनी, बांकीमोंगरा के अलावा उन क्षेत्रों में अब सेेनेटाइजेशन का काम हुआ तेज

ढेलवाडीह खदान के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही एसईसीएल प्रबंधन में हड़कंप

ढेलवाडीह खदान के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही एसईसीएल प्रबंधन में हड़कंप

कोरबा. ढेलवाडीह खदान के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही पूरे एसईसीएल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। खतरा अधिक इसलिए बढ़ गया है क्योंकि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लगभग 80 लोग सिर्फ एक ही कॉलोनी के नहीं हैं, एक दर्जन से ज्यादा गांव से लेकर उपनगरीय क्षेत्र व कोरबा शहर में भी ये कर्मी रहते हैं।
प्रबंधन को कटघोरा के जामा मस्जिद में पहला केस सामने आने के बाद वहां नमाज अदा करने वाले कर्मचारी व उसके साथ काम करने वाले लोगों को पांच अप्रैल को होम आइसोलेट में भेज दिया गया था। इनकी 14 दिन की आइसोलेशन अवधि रविवार को खत्म हो रही थी। इसी बीच एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से पूरे प्रबंधन में हड़कंप मच गया।

जिस गली से सब्जी पहुंचती है शहर तक, वह गली कोरोना का हॉटस्पॉट, इसलिए खेतों में सूख रहे फसल
ढेलवाडीह, बगदेवा व सिंघाली खदान में काम करने वाले कर्मचारी जिनको होम आइसोलेट किया गया था। वे एसईसीएल के कॉलोनी के अलावा कई गांव व उपनगरीय इलाकों से आते हैं। ऐसे में प्रशासन की सतर्कता भी बढ़ गई है। ढेलवाडीह कॉलोनी, बलगी कॉलोनी, बांकीमोंगरा के अलावा उन क्षेत्रों में अब सेेनेटाइजेशन का काम तेज कर दिया गया है।
रजगामार से लेकर कोहडिय़ा तक इन कर्मचारियों का निवास

ये कर्मचारी रजगामार से लेकर कोहडिय़ा तक इन कर्मचारियों का निवास है जहां से वे रोजाना आना-जाना करते थे। साथी कर्मचारी की कोरोना पॉजिटिव की खबर मिलने के बाद उन कर्मचारियों की भी चिंता बढ़ गई है। अब तक ये लोग घरों से बाहर निकल रहे थे। लोगों से मिल रहे थे, लेकिन अब घरों में है।

इन गांव में जल्द पहुंचेगी टीम, कर्मियों की ली जाएगी सैंपल
जिन एक दर्जन गांव में कर्मचारी रहते हैं उनमें अमरपुर, दर्राभांठा, कसनिया, भैसमाखार, चैनपुर, मोहनपुर व बुड़बुड़ भी शामिल है। बताया जा रहा है कि टीम अब उन गांव में जाकर कर्मचारियों व उनके परिवार के सदस्यों का सैंपल लेगी। प्रशासन की चिंता इसलिए अधिक बढ़ गई है क्योंकि अब तक के पॉजिटिव मरीजों में किसी प्रकार के लक्षण सामने नहीं आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो