scriptआखिर क्यों ये अंजान शख्स हॉस्पिटल में मरीज को खिला रहा था नशे की दवा, भनक लगी तो मच गया हंगामा, फिर… | An unknown person was giving medicine the patient in the hospital | Patrika News

आखिर क्यों ये अंजान शख्स हॉस्पिटल में मरीज को खिला रहा था नशे की दवा, भनक लगी तो मच गया हंगामा, फिर…

locationकोरबाPublished: Aug 01, 2019 12:28:36 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Chhattisgarh Health : युवक ने अस्पताल में भर्ती एक मरीज को जबरदस्ती दवा खिलाने की कोशिश की, तो हंगामा मच गया।

आखिर क्यों ये अंजान शख्स हॉस्पिटल में मरीज को खिला रहा था नशे की दवा, भनक लगी तो मच गया हंगामा, फिर...

आखिर क्यों ये अंजान शख्स हॉस्पिटल में मरीज को खिला रहा था नशे की दवा, भनक लगी तो मच गया हंगामा, फिर…

कोरबा. एक गोली खिला दो… फिर तीन दिन का आराम मिलेगा। चिंता क्यों करती हो? बाकी लोग भी सुन लो। किसी को खून चाहिए तो मुझसे ले लो। ये बातें जिला अस्पताल (District hospital) के वार्ड में एक युवक जोर-जोर से कह रहा था। युवक ने अस्पताल में भर्ती एक मरीज को जबरदस्ती दवा खिलाने की कोशिश की। इसके बाद हंगामा होने लगा।
घटना बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे की है। युवक जब एक अधेड़ उम्र के मरीज को गोली खिलाने की कोशिश कर रहा था। तभी मरीज की पत्नी केराबाई की नजर युवक पर पड़ी। महिला ने इसका विरोध किया। इसके बाद युवक तेजी से पुरुष वार्ड से नीचे उतरने लगा। महिला ने उसका पीछा किया।
यह भी पढ़ें
लगातार नहीं मिल पा रही उत्पाती दंतैल की लोकेशन, पल-पल की नहीं हो रही मॉनिटरिंग

अस्पताल के प्रवेशद्वार पर शोर मचाने लगी। इसके बाद सुरक्षाकर्मी हरकत में आए और आस-पास मौजूद लोगों के सहयोग से युवक को पकड़ लिया। युवक की तलाशी ली गई। पैंट से नल और पाइप मिली। युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया।
जांच में पता चला है कि युवक शातिर चोर और नशेड़ी है। नशे की लत को छुड़ाने के लिए युवक को जिला अस्पताल (District hospital) के नशा मुक्ति केन्द्र में मंगलवार को लाया गया था। बुधवार को युवक नशे की हालत में केन्द्र तक पहुंचा था। पुलिस ने युवक को पकड़ लिया है।
यह भी पढ़ें
Pub-G गेम से बौखलाए परिजन, अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा….

नशेड़ी युवक पर सिविल सर्जन ने दिखाई सख्ती
सुरक्षाकर्मी युवक को सिविल सर्जन डॉ. अरुण तिवारी के समक्ष ले गए। युवक ने हाथ में नशीली दवा अल्प्राज़ोलम की लगभग 100 गोलियां थी। इसे देखते ही सिविल सर्जन आवेश में आ गए। पूछताछ में युवक ने बिलासपुर से खरीदा बताया है। तर्क दिया कि मां को नींद नहीं आती इसलिए उसे देता हूं। युवक की जेब से चार पांच नल और चार कैंचियां भी मिली। सिविल सर्जन युवक के साथ सख्ती से पेश आए।

पुलिस से कहा एक दिन पहले जेल से छूटा हूं

पूछताछ में युवक ने अपना नाम मोहम्मद आरिफ अंसारी बताया। युवक आईटीआई रामपुर में रहता है। पुलिस के लेने पर युवक के पैंट में से पांच से छह नल, पाइप, कैंची सहित प्रतिबंधित दवाएं मिली। युवक ने पुलिस को हाल में जेल से छूटना भी बताया है।
यह भी पढ़ें
सावधानी के साथ ही सड़कों पर धीरे चलाएं वाहन, नहीं तो जा सकती है जान, देखिए वीडियो..

प्रतिबंधित दवाइयों की जांच कर रही पुलिस
युवक को प्रतिबंधित दवाइयां कहां से मिली? पुलिस इसकी जांच कर रही है। युवक से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई की बात कही है। इस घटना ने अस्पताल (District hospital) में मरीजों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा किया है। युवक के पास से कैंचियां मिली है। आशंका था कि युवक मरीजों पर हमला भी कर सकता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो