VIDEO : सडक़, बिजली और पानी की मांग को लेकर राखड़ बांध से प्रभावितों ने दिया धरना

Vasudev Yadav

Publish: Jun, 19 2019 09:45:05 PM (IST)

Korba, Korba, Chhattisgarh, India

कोरबा. एनटीपीसी(NTPC) के धनरास राखड़ बांध से प्रभावित ग्रामीणों ने सडक़, बिजली और पानी की मांग को लेकर धरना दिया। बांध के पानी से फसल को हो रहे नुकसान के लिए मुआवजा मांगा।
राखड़ बांध से प्रभावित ग्रामीण बुधवार को धनरास बांध पहुंचे। इसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी। प्रभावित ने धरना प्रदर्शन किया। प्रबंधन पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि बांध से उडऩे वाली राख से आसपास की खेत खराब हो रही है। बांध के पानी से फसल को नुकसान हो रहा है। मांग पर चर्चा के लिए प्रशासन की उपस्थिति में प्रबंधन के साथ ग्रामीणों की एक बैठक हुई। इसमें पांच मांगों पर सहमति बनी। प्रबंधन ने ग्राम भेलवा डभरा बांध में राखड़ युक्त पानी रोकने की बात कही। राखड़ से प्रभावित खेतों को साफ करने का आश्वासन दिया। प्रभावित गांवों में जरूरत के अनुसार बिजली और पेयजल उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। आंदोलन का नेतृत्व जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता कर रहे थे। लगभग १० से १५ गांव के लोग शामिल थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned