Video- शादी के दो माह भी नहीं हुए थे पूरे, पति करने लगा पत्नी के साथ घिनौना काम, फिर जो हुआ पढि़ए खबर...

शादी के कुछ दिन बाद से ही पति व ससुराल वाले नवविवाहिता को प्रताडि़त कर रहे थे। दहेज (Dowry) के रूप में बाइक लाने की मांग की जा रही थी।

 

By: Vasudev Yadav

Published: 07 Jul 2019, 09:26 PM IST

कोरबा. शादी के दो माह भी पूरे नहीं हुए थे कि महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली। हालांकि लड़की के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या (Murder) का आरोप लगाया है। पुलिस भी महिला की मौत को गंभीर मानकर जांच कर रही है। घटना उरगा थाना क्षेत्र के गांव सुपातराई की है।

गांव में रहने वाले धरमेन्द्र का विवाह जिला जांजगीर चांपा थाना डभरा की रहने वाली मीनाक्षी उर्फ टोप बाई उम्र 19 वर्ष के साथ हुई थी। दोनों की शादी नौ मई को मीनाक्षी के गृहगांव बरपाली थाना डभरा में हुई थी। मिनाक्षी पति के साथ अपने ससुराल मेें रहती थी। शनिवार सुबह लगभग चार बजे मीनाक्षी ने सिंदूर पी ली। इसके थोड़ी देर बाद मीनाक्षी को फांसी के फंदे पर उसके पति ने झूलता हुआ देखा। फंदे से उतारकर महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। परीक्षण कर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। रविवार को कार्यपालिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में पंचनामा की कार्रवाई की गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया।

Read More : मुर्गा खरीदी की उधारी रकम मांगने पर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार
पिता ने लगाया हत्या का आरोप
इधर, मीनाक्षी के पिता लकेश्वर मैत्री ने बेटी की हत्या (Murder) का आरोप दामाद और परिवार के अन्य सदस्यों पर लगाया है। उसने बताया है कि धरमेन्द्र शादी के बाद से ही दहेज के तौर पर एक बाइक की मांग कर रहा था। इसके लिए धरमेन्द्र और उसका परिवार मीनाक्षी को प्रताडि़त कर रहा था। लड़की ने अपने परिवार को कई बार बाइक की मांग से अवगत कराया था। माली हालत खराब होने से लकेश्वर बाइक की मांग को पूरा नहीं कर सके थे।

सिंदूर पीने अस्पताल नहीं पहुंचाया
पुलिस को प्रारंभिक जानकारी मिली है कि मीनाक्षी ने शनिवार सुबह लगभग चार बजे सिंदूर पी लिया था। इसके बाद भी ससुराल वालों ने उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया। घर में रखा। उससे विवाद किया। इसके थोड़ी देर बाद उसकी लाश फांसी के फंदे पर देखी गई।

Read More : सिटी बस ऑपरेटरों ने निगम को पत्र लिख कर दी ये जानकारी, पढि़ए ब्रेक डाउन होने की क्या बताई वजह
शरीर से मिट्टी तेल की बदबू
मीनाक्षी के शरीर से मिट्टी तेल की बदबू आ रही थी। पुलिस को आशंका है कि मीनाक्षी पर मिट्टी तेल उड़ेल कर परिवार ने डराया धमकाया होगा।

- नवविवाहिता की मौत के मामले में उसके पिता सहित अन्य लोगों का बयान दर्ज किया गया है। सिंदूर पीने और फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) की बात कही जा रही है। पुलिस की जांच में कारण स्पष्ट होगा- करुणा आहेर, कार्यपालिक दंडाधिकारी, भैसमा

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned