script

पार्षद की दौड़ में हैं ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस के निगम चुनाव प्रभारी अटल ने पूछा ये सवाल…

locationकोरबाPublished: Nov 22, 2019 12:51:48 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

कांग्रेस के निगम चुनाव प्रभारी बनने के बाद अटल श्रीवास्तव गुरुवार को पहली बार कोरबा पहुंचे। पार्टी कार्यालय में ब्लॉक व अलग-अलग प्रकोष्ठ प्रमुख की बैठक भी ली।

ब्लॉक अध्यक्ष भी पार्षद की दौड़ में, ऐसे में कैसे संभालेंगे क्षेत्र के वार्ड, अटल ने मांगी प्लानिंग

पार्षद की दौड़ में हैं ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस के निगम चुनाव प्रभारी अटल ने पूछा ये सवाल…

कोरबा. कांग्रेस के निगम चुनाव प्रभारी अटल श्रीवास्तव ने बैठक में ऐसे ब्लॉक अध्यक्ष जो कि पार्षद की दौड़ में है उनसे सवाल करते हुए कहा कि अगर वे पार्षद चुनाव की तैयारी में है तो फिर उनके क्षेत्र के अन्य वार्डों को कैसे संभालेंगे। इस पर ब्लॉक अध्यक्ष जवाब नहीं दे सके। अटल ने सभी से इसके लिए पूरी प्लानिंग मांगी है।
पार्टी कार्यालय में दोपहर 12 बजे से शुरु हुई बैठक में शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद, ग्रामीण अध्यक्ष उषा तिवारी, हरीश परसाई समेत अन्य पदाधिकारी शामिल थे। कांग्रेस के निगम चुनाव प्रभारी अटल श्रीवास्तव ने आने वाले निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर समीक्षा की। साथ ही सभी प्रकोष्ठ को अपने-अपने क्षेत्र मेें तैयारी शुरु करने के निर्देश दिए गए। कोरबा निगम क्षेत्र में कुल पांच ब्लॉक अध्यक्ष हैं।
यह भी पढ़ें
घटिया रेडी टू ईट देने वाले 10 स्व सहायता समूह का काम बंद, अगले सप्ताह से दूसरे समूहों से होगा अनुबंध

ऐसे में कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर, कुसमुंडा ब्लॉक अध्यक्ष सनिष कुमार, बालको के एमडी मानिकपुरी खुद पार्षद की दौड़ में है। ऐसे में अटल श्रीवास्तव ने उनसे पूछा कि अगर वे खुद चुनाव लड़ते हैं तो उनके क्ष्ेात्र के 10 से 15 वार्डों को कौन संभालेगा। वहां चुनाव में स्थिति कैसी रहेगी। इसका पूरा प्लान मांगा है। उसके बाद आगे की रणनीति पर फैसला होगा। इसके आलावा शहरी क्षेत्र में प्रदेश सरकार की योजना का प्रचार करने के निर्देश दिए गए। अटल श्रीवास्तव सुबह से लेकर देरशाम तक शहर के कई जगहों पर पहुंच कर वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की।
यह भी पढ़ें
घर घुसकर डेढ़ साल की बच्ची को मुंह में दबाकर घसीटने लगा ये जानवर, पालतू कुत्ते ने ऐसे बचाई बच्ची की जान

67 वार्ड के लिए 130 से ज्यादा आवेदन, वार्ड समिति लेगी फैसला
67 वार्ड के लिए अब तक कुल 130 से ज्यादा आवेदन जिला कांग्रेस कमेटी को मिल चुकी है। हर वार्ड में दो से तीन आवेदन कमेटी को मिले हैं। कुछ ऐसे भी वार्ड हैं जहां छह से आठ आवेदन आए हैं। बताया जा रहा है कि आवेदन अब वार्ड समिति में देना होगा। वार्ड समिति आए आवेदनोंं में किसके जीत के आसार ज्यादा है उसकी नंबरिंग कर जिला कमेटी को भेजी जाएगी। फिर जिला कमेटी इसे अपने स्तर पर नंबरिंग कर मुख्यालय भेजेगी। तब जाकर फैसला होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो