scriptस्टेशन परिसर का एटीएम खराब, मरम्मत कराने की बजाए गिरा दिया शटर, रुपए निकालने के लिए भटक रहे यात्री | ATM not working | Patrika News

स्टेशन परिसर का एटीएम खराब, मरम्मत कराने की बजाए गिरा दिया शटर, रुपए निकालने के लिए भटक रहे यात्री

locationकोरबाPublished: Oct 29, 2018 11:40:01 am

Submitted by:

Shiv Singh

– कैश निकालने के लिए दो से तीन किलोमीटर चलना पड़ता है पैदल

स्टेशन परिसर का एटीएम खराब, मरम्मत करने की बजाए गिरा दिया शटर, रुपए निकालने के लिए भटक रहे यात्री

स्टेशन परिसर का एटीएम खराब, मरम्मत करने की बजाए गिरा दिया शटर, रुपए निकालने के लिए भटक रहे यात्री

कोरबा. रेलवे स्टेशन परिसर में एक ही एटीएम है। परेशानी यह है कि इस एटीएम का शटर पिछले करीब छ: महीने से डाउन है। ऐसे में यात्रियों को कैश की काफी परेशानी होती है। लेकिन रेलवे प्रबंधन कैश एटीएम को व्यवस्थित कराने पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, वहीं बैंक प्रबंधन एटीएम का सुधार कार्य नहीं करा रहा है।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के कोरबा स्टेशन परिसर पर सिर्फ एक ही एटीएम लगा हुआ है। एटीएम यूनियन बैंक का है। पिछले छ: महीने से एटीएम में ताला लगा हुआ है। अधिकारियों के अनुसार एटीएम में तकनीकी खराबी आई है, लेकिन एटीएम का सुधार कार्य नहीं कराया जा रहा है। ऐसे में यात्रियों को कैश निकालने में काफी दिक्कतें हो रही है। यात्री स्टेशन पहुंचते है और कई बार यात्री के पास कैश नहीं होता है। इस दौरान यात्रियों के लिए समस्या खड़ी हो जाती है। एक ओर ट्रेन पकडऩे की जल्दबाजी रहती है। वहीं दूसरी ओर कैश निकालने के लिए दो से तीन किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। जिससे कई बार यात्रियों की ट्रेन छूट जाती है या फिर उन्हें बिना टिकट सफर करना पड़ता है।
यह भी पढ़ें
मालवाहक वाहन में ठूंस-ठूंस कर भरा जा रहा सवारी, यातायात पुलिस की नहीं पड़ रही नजर, हो सकता है गंभीर हादसा

शहर के कई एटीएम में नहीं निकल रहे पैसे
जैसे-जैसे दीपावली का पर्व नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे बाजारों में रौनकता बढ़ती जा रही है। लोग खरीदारी करने बाजार पहुंच रहे हैं। इसके लिए आवश्यकतानुसार एटीएम से उपभोक्ताओं द्वारा राशि आहरित की जा रही है। अधिक आहरण होने के कारण एटीएम में कैश जल्द खत्म हो जा रहा है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कुछ एटीएम मशीन के खराब होने के कारण इससे राशि नहीं निकल रही है। इसके कारण एक से दूसरे एटीएम का चक्कर लोगों को काटना पड़ता है।

स्टेशन से सुनालिया चौक तक नहीं है एटीएम
सुनालिया पुल, नहर होते हुए रेलवे स्टेशन जाने का मुख्य मार्ग है। इसकी दूरी लगभग तीन किलोमीटर की है। इस मार्ग में कैश एटीएम नहीं है। ऐसे में लोगों के लिए परेशानी और बढ़ जाती है। इधर रेलवे स्टेशन से सीतामणी चौक तक एक भी एटीएम नहीं है। कैश निकालने के लिए सीतामणी चौक, पावर हाऊस रोड जाना पड़ता है। जिससे ऊर्जाधानी में पहली बार आए लोगों को सबसे अधिक समस्या होती है। उन्हें शहर पूरी जानकारी नहीं होती है। ऐसे में शहर में एटीएम ही ढंूढते रहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो