धान की रखवाली कर रहे ग्रामीण पर रात को भालू ने किया हमला, अस्पताल दाखिल

- बीती रात वह अपने घर में रखे धान की रखवाली कर रहा था। इसी दौरान रात के तकरीबन 3 बजे एक भालू ने उस पर हमला बोल दिया।

By: Vasudev Yadav

Published: 09 Dec 2017, 09:09 PM IST

कोरबा . करतला के ग्रामीण क्षेत्र में भालू ने फिर ग्रामीण पर हमला कर दिया है। घायल ग्रामीण को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार करतला थाना के ग्राम चैनपुर में 65 वर्षीय ओसराम निवासरत है। बीती रात वह अपने घर में रखे धान की रखवाली कर रहा था। इसी दौरान रात के तकरीबन 3 बजे एक भालू ने उस पर हमला बोल दिया। भालू के हमले से गांव में चींखपुकार मच गई। ग्रामीण की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भींड वहां जमा हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने भालू को वापस खदेड़ा। गंभीर हालत में ओसराम को उपचार के लिए सीएचसी करतला में भर्ती कराया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। भालू ने ओसराम के कान व कंधे को बुरी तरह से नोंचा है। घटना की सूचना पर वन विभाग द्वारा ओसराम को 500 रुपए तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की है।

Read More : डिग्री कॉलेजों के विद्यार्थियों से दो बार वसूला नामांकन शुल्क, अब लौटाने में कर रहे बहानेबाजी

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को उरगा थाना अंतर्गत ग्राम भैंसमा निवासी सीताराम गुरूवार की सुबह अपने खेत की तरफ गया हुआ था, जहां तीन भालुओं से उसका सामना हो गया। भालुओं ने सीताराम पर हमला कर दिया। दो भालू उसके पैर व सिर को जकड़े हुए थे। तो वहीं एक भालू सीताराम के दाएं हाथ को अपने दांतो से दबोच लिया था। काफी देर तक संघर्ष करने के बाद भी भालू हाथ को छोड़ ही नहीं रहा था। सीताराम ने अपना हौंसला नहीं खोया और अपना पूरा हाथ भालू के मुंंह के अंदर पूरा घुसा दिया। जब हाथ भालू के हलख तक पहुंचा। तब भालू बैचेनी में हाथ को झिड़क कर छोड़ दिया। लेकिन उधर दो भालू उस पर हमला कर ही रहे थे। गंभीर रूप से घायल और दर्द से तड़पते सीताराम ने एक लकड़ी से भालुओं पर वार किया। इससे डरकर भालू वहां से भाग गया।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned