डेंगू से बचाव के लिए NSUI ने नर्सिंग की छात्राओं के साथ मिलकर चलाया जागरूकता अभियान

डेंगू से बचाव के लिए NSUI ने नर्सिंग की छात्राओं के साथ मिलकर चलाया जागरूकता अभियान

Shiv Singh | Publish: Sep, 04 2018 08:51:48 PM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

वार्ड क्रमांक 25 नेहरू नगर के आंगनबाड़ी से डेंगू जागरूकता अभियान प्रारम्भ

कोरबा. युवा कांग्रेस और एनएसयूआई द्वारा मंगलवार को प्रदेश में कहर बरपाने वाली खतरनाक डेंगू की बीमारी से बचाव के लिए नर्सिंग की छात्रओं के साथ मिलकर जागरूकता अभियान चलाया।


इस दौरान वार्ड क्रमांक 25 नेहरू नगर के आंगनबाड़ी से डेंगू जागरूकता अभियान प्रारम्भ किया गया। इस अभियान में घर-घर जाकर मेलाथियान केमिकल का छिड़काव और जागरूकता हेतु पाम्प्लेट बांटकर लोगो को जागरूक किया गया। इस अवसर पर युंका नेता फिरोज अहमद ने कहा कि जिस प्रकार से छत्तीशगढ़ में डेंगू को लेकर अभी तक ३8 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरबा जिले में भी डेंगू के मरीज पाये गए है और लोगो को डेंगू के लक्षण और उपाय के जानकारी में कमी है। डेंगू के एडिस मच्छर साफ़ पानी में पनपते है और दिन में ही काटते है।

Read more : जर्जर सड़क और लचर बिजली व्यवस्था को लेकर विधायक सहित शहर के कांग्रेसी 9 को करेंगे आर्थिक नाकेबंदी

जबकि लोगो में भ्रम की स्थिति है कि एडिस मच्छर दिन में कब काटते हैं। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष मसूद अहसन ने कहा कि डेंगू को जागरूकता अभियान के द्वारा ही दूर किया जा सकता है, क्योंकि एडिस मच्छर हमेशा साफ़ पानी में पाया जाता है। जो कूलर के पानी, जीव जन्तुओ के लिए पीने के पानी, घर के गमला आदि में पाया जाता है। इस बात को लोगो को बताया गया और कहा कि इसी जागरूकता अभियान से ही हम डेंगू के बीमारी से लड़ सकते है

Read more : जेल में कर दी थी डॉक्टर की हत्या, छूटते ही 24 घण्टे के भीतर एक ही गांव में दूसरी बार की चोरी, पुलिस ने धर दबोचा

और दूर कर सकते है। यही एकमात्र उपाय है। इस अवसर पर मुख्य रूप से दविंदर सिंह, दीपमाला, अतहर, मेहसर, तरुणा, डिंपल, सोनू, प्रीती, इज़हार, मासूक, अनीता, योगेश्वरी, पूनम, राजेश्वरी, सुनीता, राजकुमारी, सुमन, श्रद्धा सहित अन्य उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned