आधी रात रास्ते में रुकी ट्रैन तो महिला के साथ हो गया ये बड़ा हादसा

आधी रात रास्ते में रुकी ट्रैन तो महिला के साथ हो गया ये बड़ा हादसा

Shiv Singh | Publish: Sep, 05 2018 10:49:27 AM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 01:36:58 PM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

रायपुर से कोरबा आने वाली रायपुर गेवरा रोड पेसेंजर

कोरबा. चलती ट्रेन से महिला का बैग छीनकर एक युवक भाग निकला। घबराई महिला ने चैन पुलिंग कर पीछा करने की कोशिश की लेकिन तब तक वह सूनेपन का फायदा उठाकर युवक भाग चुका था। महिला ने आरपीएफ पुलिस को सूचना दी। आरपीएफ ने जीआरपी पुलिस चांपा जाकर शिकायत करने की सलाह दी।


रायपुर से कोरबा आने वाली रायपुर गेवरा रोड पेसेंजर में रामपुर निवासी कांति पांडेय अपनी सात साल की बेटी के साथ सफर कर रही थी। रात लगभग 11 बजे ट्रेन मड़वारानी के स्टेशन मेंं कुछ देर के लिए रूकी। ट्रेन जैसे ही रवाना हुई। एक युवक पीछे से आकर महिला के हाथ से बैग लूट कर चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। अचानक हुई इस वारदात से ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। मड़वारानी स्टेशन में कुछ देर तक यात्री आरोपी की खोजबीन करते रहे। चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोका गया तब तक युवक जंगल की ओरभाग निकला।

Read more : जेल में कर दी थी डॉक्टर की हत्या, छूटते ही 24 घण्टे के भीतर एक ही गांव में दूसरी बार की चोरी, पुलिस ने धर दबोचा

बैग में कुछ रुपये ,मोबाईल एवं एटीएम कार्ड सहित लगभग दस हजार का सामान था। महिला ने कोरबा स्टेशन पहुंचने के बाद आरपीएफ पुलिस को घटना की जानकारी दी। लेकिन वहां के पुलिस कर्मियों ने हर बार की तरह असहाय होकर चांपा में शिकायत केस दर्ज कराने को कहा। महिला मंगलवार को चांपा जीआरपी पुलिस के पास पहुंची जहां उसे मोबाइल के कागज लाने को कहा गया। बुधवार को केस दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है।


एक महीने में यह तीसरी घटना
पिछले एक महीने में रात के समय यात्री ट्रेन से पर्स की चोरी और लूट की यह तीसरी घटना थी। तीन-तीन घटना हो जाने के बाद भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है। आरपीएफ-जीआरपी के पेंच में यात्रियों की सुरक्षा में चोर-लूटेरेे लगातार सेंध लगा रहे हैं। लेकिन एक भी मामले में आरोपी तक पहुंचना तो दूर ट्रेन में नियमित गश्त ही नहीं की जा रही है। जबकि कोरबा से रात के समय चार ट्रेन आती है। इनके यात्रियों में इस तरह की वारदात का भय बना हुआ है।

Ad Block is Banned