शिक्षक दिवस के इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए बालको सीईओ शिक्षकों के सम्मान में ये कहा...

शिक्षक दिवस के इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए बालको सीईओ शिक्षकों के सम्मान में ये कहा...

Shiv Singh | Publish: Sep, 07 2018 11:11:46 AM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

- विकास शर्मा ने बालको की ओर से चंद्रोदय ज्ञान मंदिर स्कूल परिसर में नवनिर्मित मंच का उद्घाटन किया।

कोरबा. शिक्षक अपने ज्ञान के प्रकाश ने हम सबको आलोकित करते हैं। विद्यार्थियों के माता-पिता उनका मार्गदर्शन करें जिससे यहां के बच्चे एक दिन वह मुकाम हासिल कर लें जहां से वे दूसरे जरूरतमंदों को सही मार्ग दिखा सकें। ये उद्गार बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक विकास शर्मा ने शिक्षक दिवस के अवसर पर चंद्रोदय ज्ञान मंदिर स्कूल में आयोजित समारोह में व्यक्त किए।

समारोह बालको के सामुदायिक विकास कार्यक्रम की 'परियोजना कनेक्ट' के अंतर्गत वेदांत स्टडी सेंटर में आयोजित हुआ। यह स्टडी सेंटर चंद्रोदय ज्ञान मंदिर स्कूल परिसर में संचालित है जहां जरूरतमंद बच्चों को बालको की ओर से नि:शुल्क कोचिंग दी जाती है। इस अवसर पर विकास शर्मा ने बालको की ओर से चंद्रोदय ज्ञान मंदिर स्कूल परिसर में नवनिर्मित मंच का उद्घाटन किया।

शिक्षक दिवस के इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए बालको सीईओ शिक्षकों के सम्मान में ये कहा...

बालको के एल्यूमिनियम व्यवसाय प्रमुख दीपक प्रसाद के नेतृत्व में संचालित परियोजना की दिल खोलकर सराहना की। उन्होंने कहा कि एक छोटी शुरूआत ने आज बड़ा रूप ले लिया है। शर्मा ने यह भी कहा कि हम सभी को इसी प्रकार एकजुट होकर इसे आगे ले जाना है ताकि इस परियोजना को शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाए।

Read More : CG Assembly Elections 2018 : पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर और वर्तमान विधायक श्यामलाल कंवर फिर हो सकते हैं आमने-सामने

उन्होंने विश्वास जताया कि समय के साथ यह कारवां बढ़ता चला जाएगा। उन्होंने परियोजना के संचालन में सहयोग के लिए बालकोनगर चंद्रा शिक्षण समिति को साधुवाद दिया। शर्मा ने बालको के उन अधिकारियों-कर्मचारियों की उनकी सेवाओं के लिए प्रशंसा की जो स्वयंसेवी शिक्षक के तौर पर स्टडी सेंटर में अध्यापन कर रहे हैं। कार्यक्रम में शर्मा ने वेदांत स्टडी सेंटर में अध्ययनरत चयनित छात्र-छात्राओं के लिए बालको की ओर से 'लक्ष्य छात्रवृत्ति' दिए जाने की घोषणा की।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि दीपक प्रसाद ने सांस्कृतिक आयोजन की प्रशंसा की। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष वेदांत स्टडी सेंटर में पढऩे वाले ऐसे बच्चों की संया में इजाफा हुआ है जिनका चयन राज्य के विभिन्न मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग महाविद्यालयों में हुआ है। उन्होंने विश्वास जताया कि एक समय ऐसा भी आएगा जबकि वेदांत स्टडी सेंटर में पढऩे वाले बच्चे बड़ी संया में विभिन्न तकनीकी महाविद्यालयों में चयनित होंगे।

प्रसाद ने यह भी बताया कि प्रसिद्ध कोचिंग क्लासेस 'सुपर-30Ó के संचालक आनंद कुमार को वेदांत स्टडी सेंटर में आमंत्रित करने की योजना है जिससे निश्चित तौर पर यहां के विद्यार्थियों को बेहतरीन कैरियर बनाने का मार्गदर्शन मिलेगा।

बालको के कंपनी संवाद एवं सामुदायिक विकास प्रमुख आशीष रंजन ने बताया कि बालको की सामुदायिक विकास परियोजनाओं का उद्देश्य जरूरतमंद नागरिकों को आगे बढऩे के अवसर उपलब्ध कराना है ताकि वे देश के विकास में अपना योगदान कर सकें। चंद्रा शिक्षण समिति के अध्यक्ष लखनलाल चंद्रा ने बताया कि स्कूल को बालको की ओर से हरसंभव मदद दी जा रही है।

शिक्षक दिवस के इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए बालको सीईओ शिक्षकों के सम्मान में ये कहा...

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। बालको के स्वैच्छिक शिक्षकों को विकास शर्मा और दीपक प्रसाद ने समानित किया। वेदांत स्टडी सेंटर के वे विद्यार्थी भी समानित हुए जिनका चयन इस वर्ष इंजीनियरिंग महाविद्यालयों में हुआ है। कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेवी संगठन स्रोत के समन्वयक सत्यप्रकाश जायसवाल ने किया। रंजन ने आभार जताया।

Ad Block is Banned