GF को BF के साथ सामाजिक रीति-रिवाज से ब्याह रचाने का फैसला पड़ा महंगा, समाज के ठेकेदारों ने ये किया...

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 14 2019 07:09:04 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

अपनी पसंद के युवक संग ब्याह रचाने का फैसला युवती ही नहीं पूरे परिवार को महंगा पड़ गया। समाज के ठेकेदारों ने लड़की और उसके परिवार का बहिष्कार (Family boycott) कर दिया। लड़की के घर आना-जाना बंद कर दिया। उसके पिता से भी दूरी बना ली।

कोरबा. विकासखडं करतला के ग्राम नावापारा में मनीराम कंवर का परिवार रहता है। मनीराम परिवार के साथ बिलासपुर में रहता था। इस बीच युवती एक युवक के करीब आ गई। पिछले साल 19 जनवरी को लड़की ने अनिल पैकरा नाम युवक संग रायपुर के आर्य मंदिर (Arya Temple) में ब्याह रचा ली।

लड़की का कहना है कि अनिल सजातीय है। इसकी जानकारी होने पर लड़की के पिता ने सामाजिक रीति-रिवाज से बेटी की ब्याह रचाने का फैसला लिया। 20 जून मनीराम की लड़की मनोज कंवर की शादी होनी थी। शादी का निमंत्रण कार्ड छपकर बंट चुका था।

Read More : वीडियो में देखिए, क्या हुआ जब नाश्ता कर रहे इस किसान के घर घुस गया खतरनाक जानवर तेंदुआ

इस बीच समाज के लोगों को जानकारी हुई। लड़की का आरोप है कि समाज की बैठक हुई। उसमें एक प्रस्ताव पारित किया गया। आर्य मंदिर (Arya Temple) में विवाह का हवाला देकर लड़की और उसके परिवार को गांव से बहिष्कृत कर दिया। समाज के पदाधिकारियों ने अपना निर्णय लिखित रूप से लड़की के परिवार को दी है।

Read More : तांत्रिक ने महिला से कहा- घर में बुरी आत्मा, इसलिए झगड़ता है पति, फिर जो हुआ उसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप, पढि़ए पूरी खबर...
रिश्तेदारों ने भी बना ली दूरी
लड़की ने बताया कि समाज के फैसले के बाद रिश्तेदारों ने भी दूरी बना ली। घर आना-जाना बंद कर दिया है। लड़की और उसके पिता ने पुलिस से हस्तक्षेप कर बहिष्कार (Boycott) खत्म कराने में सहयोग की अपील की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned