सौतेली मां ने बेटी को निकाल दिया घर से तो BF बोला- मैं दूंगा तुम्हारा साथ, कुछ दिन बाद बदल गया इरादा फिर...

सौतेली मां ने बेटी को निकाल दिया घर से तो BF बोला- मैं दूंगा तुम्हारा साथ, कुछ दिन बाद बदल गया इरादा फिर...

Bhawna Chaudhary | Updated: 10 May 2019, 12:16:40 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

महाराष्ट्र पुलिस ने लड़की की रिपोर्ट पर सौतेली मां, पिता और दुष्कर्म (Rape) के आरोपी युवक पर केस दर्ज किया है (Crime News)।

कोरबा. छत्तीसगढ़ में ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक सौतेली मां ने पिता के साथ मिलकर बेटी को घर से निकाल दिया(Crime News) । फिर लड़की के बॉयफ्रेंड ने उसे साथ देने की बात कहकर उससे शादी के लिए परपोज़ किया लेकिन कुछ दिन बाद...

यह मामला कोरबा जिले का है। पुलिस ने बताया लड़की की मां की मौत के बाद पिता ईश्वर प्रसाद रजक ने अनिता नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली। पिता ने पढ़ने के लिए हॉस्टल में भर्ती कर दिया। एक दिन सहेलियों के साथ मेला देखने रतनपुर चली गई। इसकी जानकारी होने पर ईश्वर और अनिता नाराज हो गए। उन्होंने अपना व्यवहार बदल दिया। हॉस्टल की पढ़ाई पूरी करने के बाद लडक़ी घर लौटी। उसे प्रताडि़त करने लगे।साथ ही मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।

शादी से किया इंकार
इसके बाद लड़की दीपका थाना क्षेत्र में ही अपने दादी के घर रहने लगी। इस बीच अर्जुन कंवर नाम के युवक ने लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। जान दोनों में नजदीकियां बढ़ी तो युवक ने लडक़ी से संबंध बनाया।जब लड़की ने शादी की बात कही तो युवक ने मना कर दिया। इसके बाद लड़की माता पिता के घर लौटी। परिवार रखने के लिए तैयार नहीं हुआ। घर से भगाने के लिए लड़की के पैर पर सौतेली मां ने गर्म पानी फेंक दिया। तरह तरह की यातनाएं दी।

पुलिस ने दर्ज किया केस
प्रताडऩा से तंग होकर लडक़ी घर से भागकर गेवरा स्टेशन पहुंची। यहां नागपुर पहुंच गई। स्टेशन में रो रही लड़की को देखकर एक महिला आई और अपने घर ले गई। बातचीत में मामले का खुलासा हुआ। लड़की ने महाराष्ट्र गोंदिया के सालेकसा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने लडक़ी की सौतेली मां अनिता, पिता ईश्वर और अर्जुन के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 323, 376, 506, 504के तहत केस दर्ज किया है।

12वीं में हासिल किए थे 85 फीसदी अंक
पीड़ित लड़की ने 12वीं तक पढ़ाई की है। उसने माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में 85 फीसदी अंक हासिल किया है। लडक़ी का आरोप है कि घर से बेघर करने से पहले सौतेली मां ने उसकी आठवीं से लेकर 12 तक की अंकसूची को जला दिया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned