शादी से पहले ही दुल्हन भाग गई BF के साथ, तो छोटी बहन को बिठा दिया मंडप में फिर...

शादी से पहले ही दुल्हन भाग गई BF के साथ, तो छोटी बहन को बिठा दिया मंडप में फिर...

Bhawna Chaudhary | Publish: May, 13 2019 12:51:50 PM (IST) | Updated: May, 13 2019 01:03:12 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

शादी से पहले ही दुल्हन अपने BF के साथ भाग गई, समाज और बदनामी के डर से घरवालों ने मंडप पर छोटी बहन (Child Marriage) को बिठा दिया लेकिन...

कोरबा. छत्तीसगढ़ में ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक दुल्हन शादी के सात फेरे लेने से पहले ही अपनी बॉयफ्रेंड के साथ भाग गई। परिवारवालों की बदनामी और समाज के डर से मां-बाप ने दुल्हन की छोटी बहन (Child Marriage) को मंडप में बिठा दिया लेकिन शादी से पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई और फिर...

छोटी बेटी की करवा रहे थे शादी
यह मामला कोरबा जिले का है। मिली जानकारी के अनुसार शादी के एक दिन पहले ही दुल्हन घर छोड़कर अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग गई। समाज और बदनामी के डर से मां-बाप ने 14 साल की छोटी बेटी की शादी कराने का फैसला किया। हल्दी की रस्म चल रही थी बारात आने वाली थी। इसके कुछ घंटे पहले ही महिला एवं बाल विकास (Women and Child Development) शादी के मंडप पर पहुंच गई। इसे देख परिवारवालों ने लड़की को घर में छिपा दिया। मकान की तलाशी लेने पर कमरे के भीतर हल्दी चढ़ी हुई लड़की अलमारी के पीछे मिली।

लड़की से पूछताछ करने पर खुलासा होते ही प्रसाशन ने शादी रुकवा दी। टीम ने लड़की को बाहर निकाला। टीम को देखकर लगी। पूछताछ में उसने बताया की मैं शादी नहीं करना चाहती। लड़की ने यह भी कहा की उसके माता पिता के खिलाफ कोई करवाई भी नहीं होनी चाहिए।

शहर की स्लम बस्ती में रहने वाली एक लड़की की रविवार को विकासखंड कटघोरा के एक गांव से बारात आने वाली थी। शादी से एक दिन पहले लड़की अपने घर से फरार हो गई। लड़की की तलाश में परिवार कोतवाली थाने पहुंचा।

घर और समाज से किया बहिष्कृत
पुलिस केस दर्ज कर पतासाजी कर रही थी। रिश्तेदारों में शादी की कार्ड बंट गई थी। लड़की के गायब होने से परिवार को प्रतिष्ठा हनन का अभाष होने लगा। परिवार ने लड़की की छोटी बहन जिसकी उम्र 14 साल थी, उसकी ब्याह रचाने का निर्णय लिया। हल्दी रस्म अदायगी करने लगे। इस बीच प्रशासन को लड़की की नाबालिग होने की सूचना मिली। दोपहर बाद टीम मौके पर पहुंची। टीम को देखकर परिवार डर गया। टीम ने घर में मौजूद लोगों से शादी के कार्यक्रम के बारे में पूछा। परिवार ने बताया कि शादी से पहले लड़की भाग गई है। उसे घर और समाज से बहिष्कृत कर दिया गया है।

तीनों नाबालिग
अभी तक की जांच में पता चला की शादी से पहले जो लड़की फरार हुई, उसकी उम्र भी 18 साल से कम थी। 14 साल की उम्र में परिवार दूसरी लड़की की शादी कर रहा था। दूल्हा भी नाबालिग है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned