खुद को बताया बैंक का अधिकारी, क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल नहीं करने का पूछा कारण, फिर एक लाख 10 हजार की ठगी

खुद को बताया बैंक का अधिकारी, क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल नहीं करने का पूछा कारण, फिर एक लाख 10 हजार की ठगी

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 15 2019 11:21:35 AM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

लगातार ठगी (Fraud) के मामले सामने आने के बाद भी लोग ठगी (Fraud) के शिकार हो रहे हैं। ठग बैंक अधिकारी बनकर लोगों को कॉल कर उनके कार्ड का नंबर पता कर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, इसके बावजूद भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं और वो उनकी बातों में आकर अपना एटीएम कोड या क्रेडिट कार्ड का नबर दे देते हैं। फिर हो जाती है ठगी (Fraud)।

कोरबा. बालको से सेवानिवृत्त (Retired) एक कर्मचारी की क्रेडिट कार्ड से ठगों ने एक लाख 10 हजार रुपए पार कर दिया। पीडि़त ने मामले की शिकायत बैंक से लेकर पुलिस तक की है। कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बालकोनगर के भदरापारा में रहने वाले सत्यनारायण जायसवाल बालको से सेवानिवृत्त (Retired) हुए हैं।

दोस्तों की सलाह पर सत्यनारायण ने क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लिया था। कई माह से कार्ड सत्यनारायण की घर में पड़ा है। उन्हें इस्तेमाल करना नहीं आता है। इस बीच एक दिन सत्यनारायण के मोबाइल पर एक कॉल आया। इसमें कॉलर ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया। सत्यनारायण से क्रेडिट कार्ड (Credit Card) इस्तेमाल नहीं करने का कारण पूछा। कॉलर ने क्रेडिट कार्ड का नंबर सहित अन्य जानकारी भी ली।

Read More : वीडियो में देखिए, क्या हुआ जब नाश्ता कर रहे इस किसान के घर घुस गया खतरनाक जानवर तेंदुआ
इसके बाद सत्यनारायण के कार्ड से सामान खरीदी चालू हो गई। खाते से किस्तों में एक लाख 10 रुपए कट गए। सत्यनारायण जानकारी के लिए बालकोनगर केे स्टेट बैंक पहुंचे। ठगी (Fraud) का पता चला। उन्होंने घटना की जानकारी बैंक और पुलिस को दी है। अभी तक पुलिस ने सत्यनारायण की शिकायत तक नहीं ली है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned