प्रदेश भर के खिलाडिय़ों को मात देेकर पीजी कॉलेज की छात्राएं बनीं शतरंज की रानी

Chess tournament: पुरुष वर्ग ने भी प्राप्त किया दूसरा स्थान, यूनिवर्सिटी के लिए चार खिलाड़ी चयनित

By: Vasudev Yadav

Updated: 05 Sep 2019, 06:50 PM IST

कोरबा. सेक्टर स्तर की शतरंज प्रतियोगिता में जिले का दबदबा रहा। छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में राज्य के 9 सेक्टर से महिला व पुरुष खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। कोरबा सेक्टर की महिला टीम ने सभी को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। इतना ही नहीं पुरुष वर्ग में भी कोरबा सेक्टर ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

प्रतियोगिता में कोरबा सेक्टर की महिला टीम की सदस्य अंजली पटेल, स्नेहा अनंत, अम्रता कुंकल, शिवानी सिंह व पुरुष टीम के सदस्य रितेश यादव, संजय कुमार साहू, विशाल बघेल, आकाश पटेल व उमाशंकर थे। गवर्नमंट पीजी कॉलेज कोरबा के चार छात्रों पुरुष वर्ग में रितेश यादव, संजय कुमार साहू व महिला वर्ग में स्नेहा अनंत व अंजली पटेल का चयन अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी बिलासपुर के लिए हुआ है। इस उपलब्धि पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ.आरके सक्सेना, प्रभारी प्राचार्य डॉ.साधना खरे, खेल अधिकारी डॉ.बीएस राव, खेल सहायक सहानी व समस्त स्टॉफ ने शुभकामनाएं दी है।

Read More : #यात्री ट्रेनें हो रहीं लगातार रद्द, भड़की जनता तो कलेक्टर से लेकर रेल अधिकारियों को घेरा

मम्मी-पापा से सीखा दांव पेंच
शतरंज स्पर्धा में राज्य में अव्वल रहने वाली महिला टीम की शतरंज खिलाड़ी व गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में बीएससी बायो अंतिम वर्ष की छात्रा स्नेहा अनंत ने बताया कि इस खेल के प्रति उसका गहरा लगाव है। बीएससी प्रथम वर्ष में भी इसी खेल की वजह से यूनिवर्सिटी की टीम में चयनित होने पर भुवनेश्वर में खेलने का मौका मिला। अंतिम वर्ष में स्टेट टॉप करने पर मेरे साथ तीन अन्य छात्रों का चयन यूनिवर्सिटी के लिए हुआ है। स्नेहा ने बताया कि बचपन से ही मम्मी अभिलाषा और पापा सुरेश कुमार अनंत को शतरंज खेलते देखती थी। दोनों ने ही इस खेल की बारीकियां सिखाईं। 9वीं कक्षा में थी तो पहली बार राज्य स्तरीय स्कूल गेम्स में शतरंज खेलने दुर्ग गई थी।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned