लाईफ लाईन एक्सप्रेस का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री, 20 दिनों तक लोगो को मिलेगा मुफ्त इलाज

Vasudev Yadav

Publish: Oct, 11 2019 09:56:28 PM (IST) | Updated: Oct, 11 2019 10:01:43 PM (IST)

Korba, Korba, Chhattisgarh, India

कोरबा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को कोरबा में लाईफ लाईन एक्सप्रेस के शुभारंभ करेंगे। इसकी तैयारी को लेकर रेलवे व जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। लाईफ लाईन एक्सप्रेस के माध्यम से कैंसर, प्लास्टिक सर्जरी, कटे हुए होठ, पोलियो सहित अन्य बीमारी का उपचार नि:शुल्क होगा। इसका पंजीयन 12 अक्टूबर से प्रारंभ होगा। पंजीयन के आधार पर मरीजों का उपचार किया जाएगा। यह 20 दिनों तक चलेगी। इसमें अलग-अलग तिथियों पर बीमारी का उपचार होगा। शिविर में मुंबई और दिल्ली के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम आएगी ।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री के द्वारा जिन कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। इसमें मुख्य रूप से 20 करोड़ रूपये लागत की जल आर्वधन योजना भाग-दो, पांच करोड़ 7 लाख रूपये की लागत से सरमा-जल्के-पिपरिया मार्ग पर निर्मित कटई पुल, दो करोड़ 70 लाख रूपये लागत से सासिन-बर्रा मार्ग पर निर्मित टेटी सेतु, दो करोड़ 61 लाख रूपये लागत से ग्राम कुम्हारीसानी के समीप धोबननाला पर निर्मित कुम्हारीसानी एनीकट, एक करोड़ 68 लाख रूपये लागत से निर्मित 11 केवी उपकेंद्र ढेलवाडीह, एक करोड़ 24 लाख रूपये लागत से निर्मित सांस्कृतिक भवन और एक करोड़ 10 लाख रूपये लागत से निर्मित 11 केवी उपकेंद्र ढूरेना शामिल है। ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned