सिटी बस ऑपरेटरों ने निगम को पत्र लिख कर दी ये जानकारी, पढि़ए ब्रेक डाउन होने की क्या बताई वजह

सिटी बस (City bus) ऑपरेटरों ने निगम को पत्र लिखकर कहा है कि खराब सड़कों की वजह से बसें कई बार ब्रेक डाउन हो जा रही है। 11 में से 7 रूट पर सड़कें ज्यादा खराब है। इससे यात्रियोंं को भी परेशानी हो रही है।

By: Vasudev Yadav

Published: 07 Jul 2019, 08:06 PM IST

कोरबा. कोरबा शहर में लगभग 58 नॉन एसी व एसी बसें (City bus) संचालित हो रही है। लेकिन शहर की खराब सड़कों की वजह से बसों मेें बार-बार खराबी आ रही है। कई बार ऐसी स्थिति भी बन रही है जब खचाखच भरी बस बीच सड़क पर ब्रेक डाउन हो जा रही है। दरअसल कोरबा शहर और उससे लगी कई ऐसी सड़कें है जो कि काफी बदहाल स्थिति में है। इस वजह से ये परेशानी हो रही है। जिन रूटों में दिक्कत आ रही है। उसमें कोरबा से चांपा मार्ग सबसे अधिक परेशानी है। जगह-जगह गड्ढों की वजह से 35 किमी का सफर डेढ़ घंटे में पूरा हो रहा है।

इसी तरह कोरबा से कुसमुंडा होकर हरदीबाजार, दीपका और बांकीमोंगरा जाने वाले रूट पर हो रही है। सर्वमंगला तिराहे से लेकर बरमपुर मोड़ तक सड़क बदहाल स्थिति में है। अक्सर बसें जाम में फंसी रहती है। ऑपरेटर ने निगम को पत्र लिखकर इन सड़कों की जल्द मरम्मत की मांग की है।

Read More : स्टेशन में घूम रहा था युवक, जीआरपी को देखते ही लगा भागने, तो जवानों ने दौड़ाकर पकड़ा, पूछने पर खोला राज...

टाइम पर नहीं पहुंच रहे लोग, छूट रही ट्रेन
खराब सड़कोंं की वजह से एक तरफ बसों के मेंटनेंस की दिक्कत बढ़ गई है दूसरी तरफ देरी की वजह से लोगों की ट्रेन व बस भी छूट रही है। सबसे अधिक परेशानी कुसमुंडा, बांकीमोंगरा, हरदीबाजार, दीपका क्षेत्र के लोगों को हो रही है। दीपका से गेवरारोड स्टेशन पहुंचने में ही 45 मिनट तक लग जा रहा है। इधर सीएसईबी चौक से दर्री बरॉज तक नो एंट्री लगने की वजह से जब से बसे रूमगरा होकर आ रही है तब से कटघोरा व जमनीपाली से कोरबा पहुंचने में देरी हो रही है।

-ऑपरेटर द्वारा खराब सड़कों को लेकर कई बार शिकायत की गई है कई जगह मरम्मत कार्य जारी है जिसके बाद दिक्कत नहीं होगी- ग्यास अहमद, अधीक्षण अभियंता, निगम कोरबा

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned