scriptहोटल संचालकों का ढुलमूल रवैया देख अधिकारी बिफरे, इस वजह से लगाया इतना जुर्माना | Cleanliness department conducted surprise and inspection of hotels and | Patrika News

होटल संचालकों का ढुलमूल रवैया देख अधिकारी बिफरे, इस वजह से लगाया इतना जुर्माना

locationकोरबाPublished: Jun 25, 2019 11:58:15 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

नगर निगम की स्वच्छता विभाग (Cleanliness department) ने सोमवार को चार होटल व रेस्टोंरेंट का औचक निरीक्षण (inspection) किया। यहां साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं की जांच की।

होटल संचालकों का ढुलमूल रवैया देख अधिकारी बिफरे, इस वजह से लगाया इतना जुर्माना

होटल संचालकों का ढुलमूल रवैया देख अधिकारी बिफरे, इस वजह से लगाया इतना जुर्माना

कोरबा. साफ-सफाई नहीं होने एवं व्याप्त अव्यवस्थाओं देखकर स्वच्छता विभाग (Cleanliness department ) के अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की और संचालकों पर आठ हजार रूपए का जुर्माना ठोका। निगम के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के डॉ. संजय तिवारी ने बताया कि परिवहन नगर कोरबा स्थित इंडियन काफी हाउस, होटल सेंटर पाइंट, डिलिशियस वल्र्ड एवं होटल टॉप एन टाउन का औचक निरीक्षण (inspection) किया।
यह भी पढ़ें
Elephant : डोरी बिन रहे ग्रामीण को हाथी ने उठाकर पटका, सिर को कुचलकर मारा, दूसरे ने पेड़ पर चढक़र बचाई जान

निरीक्षण के दौरान किचन, भोजन हाल तथा परिसर की स्वच्छता की स्थिति, खाना पकाने वाले व परोसने वाले बर्तनों की स्वच्छता, किचन में खाना बनाने वाले व परोसने वाले व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण (inspection) कराया गया है अथवा नहीं। होटल, रेस्टोरेंट से उत्सर्जित अपशिष्ट के निष्पादन की व्यवस्था नियमानुसार की गई है या नहीं सहित अन्य व्यवस्थाओं की सघन रूप से जांच की गई। उन्होंने बताया कि इंडियन काफी हाउस, होटल सेंटर पाइंट, डिलिशियस वल्र्ड एवं होटल टाप एन टाऊन में साफ-सफाई का अभाव एवं अन्य व्यवस्थाओं को गंभीरता से लेते हुए इन पर आठ हजार रूपये का अर्थदण्ड आरोपित किया गया है। इन्हें व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करें कहा गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो