आज करतला आएंगे सीएम डॉ.रमन सिंह, जानिए क्या-क्या मिलने वाली है सौगात

आज करतला आएंगे सीएम डॉ.रमन सिंह, जानिए क्या-क्या मिलने वाली है सौगात

Shiv Singh | Publish: May, 17 2018 10:40:10 PM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

- प्रशासन ने पूरी की तैयारी, ५ हजार से ज्यादा की भीड़ के पहुंचने की उम्मीद - विकास यात्रा को लेकर संगठन ने भी की तैयारी

कोरबा . विकास यात्रा में सीएम डॉ. रमन सिंह का शुक्रवार को करतला ब्लॉक मुख्यालय में आगमन होगा। कुल १८० करोड़ रूपए से अधिक के कार्यों की सीएम सौगात देंगे। सीएम के सभा को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। सीएम लगभग साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक करतला में रहेंगे।

करतला में होने वाली सीएम की सभा के लिए विशाल डोम तैयार किया गया है। विभागों के स्टॉल लगाए गए हैं। सीएम लगभग साढ़े ११ बजे करतला पहुंचेंगे। सबसे पहले जनसभा को संबोधित करने के बाद हितग्राहियों को सामान का वितरण करेंगेे, फिर लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे। कुछ देर के लिए उनका समय आरक्षित रखा गया है। दोपहर लगभग तीन बजे वे करतला से रवाना होंगे।

Read More : CG Public Opinion : सोन नदी पर निर्माणाधीन पुल का काम नहीं हुआ पूरा तो इस गांव के ग्रामीण करेंगे चुनाव का बहिष्कार

सीएम के साथ पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत, वनौषधि के चेयरमैन रामप्रताप सिंह सहित कोरबा सांसद डॉ बंशीलाल महतो, संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन, खाद्य आयोग के अध्यक्ष ज्योतिनंद दुबे, पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी, कोषाध्यक्ष विकास महतो, तरूण मिश्रा समेत अन्य नेता शामिल रहेंगे। सीएम की विकास यात्रा के लिए संगठन नेता पिछले कुछ दिनों से तैयारी में लगे हुए थे। ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों को सभा तक लाने के लिए संगठन ने तैयारी की है। हर गांव के सरपंच-सचिव को इसके लिए कहा गया है।

इन कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे
इस दौरान वे 16 करोड़ 76 लाख रूपये लागत के 17 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 162 करोड़ 24 लाख रूपये लागत के 75 कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इनमें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत ग्राम देवरमाल, सेमीपाली, कुकरीचोली, मसान, ढोगदरहा, भैसमा में दो करोड़ 35 लाख 20 हजार रूपये की लागत से 24 सोलर ड्यूल पंप पंपिंग मिनी जल प्रदाय योजना 900 वाट, एवं देवलापाठ, कुदुरमाल, कुकरीचोली, उरगा, पताढ़ी, पहन्दा, बरीडीह, ढनढनी, बरपाली, पुरैना, जुनवानी, बगबुड़ा में एक करोड़ 86 लाख की लागत से 38 नग सोलर ड्यूल पंप पंपिंग मिनी जल प्रदाय योजना 600 वाट, लोक निर्माण विभाग अंतर्गत तीन करोड़ 06 लाख की लागत से तिलकेजा से पहंदा मार्ग, दो करोड़ 87 लाख 81 हजार लागत से निर्मित रींवाखार-खरवानी-सोहागपुर मार्ग पुल, एक करोड़ 91 लाख की लागत से निर्मित बालपुर-रींवापार-सराईपाली खरवानी मार्ग पर पुल, एक करोड़ 61 लाख रूपये लागत से अमलडीहा से धोराबाड़ी तक निर्मित सड़क का लोकार्पण भी शामिल है।

सुराज अभियान के बाद विकास यात्रा भी करतला में फोकस
सुराज अभियान में भी सीएम करतला ब्लॉक के भैंसामुड़ा पहुंचे थे और अब विकास यात्रा में भी सीएम ने करतला ब्लॉक मुख्यालय को चुना गया है। वहीं २० को होने वाली मुख्य सभा गुरसिया पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक को चुना गया है। जगह चयन को लेकर माना जा रहा है कि कांग्रेस सीटों वाली जगह पर सीएम का विशेष फोकस है। आखिरी में सीएम कोरबा विधानसभा में सबसे बड़ा रोड शो और जनसभा करने वाले हैं।

विभागों ने झोंकी ताकत, देर रात तक चलता रहा काम
सीएम के आगमन को लेकर सभी विभागों ने पिछले दो-तीन दिनों से करतला व उससे जुड़े इलाके में काम किए जा रहे हैं। खासकर रूके कार्यों को फिर से शुरू किया गया है। उरगा से हाटी निर्माणाधीन फोरलेन सड़क पर आगुंतको को परेशानी ना हो इसके लिए पानी का छिड़काव किया गया है। बंद पड़ी ट्रांसफार्मर को सुधारा गया है।

Ad Block is Banned