scriptसीएमडी बोले- लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कदम उठाए | CMD said - take all possible steps to achieve the goal | Patrika News
कोरबा

सीएमडी बोले- लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कदम उठाए

कोयला उत्पादन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एसईसीएल के सीएमडी डॉ. प्रेमसागर मिश्रा ने पूरी ताकत झोंक दी है। टीम का मनोबल बढ़ाकर मंजिल तक पहुंचने के लिए सीएमडी लगातार प्रयास कर रहे हैं।

कोरबाAug 09, 2022 / 09:40 pm

Rajesh Kumar kumar

सीएमडी बोले- लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कदम उठाए

सीएमडी बोले- लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कदम उठाए


इसी कड़ी में मंगलवार को डॉ. प्रेमसागर मिश्रा ने एसईसीएल की मेगा प्रोजेक्ट कुसमुंडा का दौरा किया। व्यू प्वाइंट पर अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक किया। खदान के विस्तार और उत्पादन को लेकर विस्तार से जानकारी लिया। ओवर बर्डन क्षेत्र में 42 क्यूबिक मीटर शॉवल से किए जा रहे मिट्टी खनन का निरीक्षण किया।

 

सीएमडी ने गोदावरी कोल पैच के अलावा बरकुटा कोल- ओवर बर्डन पैच का निरीक्षण किया। सरफेस माइनर मशीन के कार्यों को देखा। खनन के लिए विकसित किए जा रहे नए पैच के संंबंध में अधिकारियों से जानकारी लिया। सीएमडी ने मशीनों की उपलब्धता तथा उनके उपयोग में वृद्धि किए जाने पर जोर दिया। उन्होंने इलेट्रिकल एंड मेंटेनेंस टीम से खदान की पानी की निकासी की व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त किया। आवश्यक निर्देश दिया। सीएमडी नारायणी पैच पर भी पहुंचे।

 

निरीक्षण के बाद सीएमडी ने माइनिंग एवं उत्खनन संवर्ग के अधिकारियों की बैठक ली। लक्ष्य प्राप्ति के लिए हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि
कुसमुंडा परियोजना एसईसीएल की ही नहीं बल्कि कोल इंडिया के मेगा प्रॉजेक्ट्स में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। उन्होंने बताया कि एसईसीएल ने सोमवार को अलग अलग साइडिंग से 47 रैक कोयले का डिस्पेच किया है। इसमें सबसे अधिक कुसमुंडा से 18 रैक कोयला बाहर भेजा गया है।

 

 


कंपनी की कमान संभालने के बाद सीएमडी मिश्रा लगातार उत्पादन बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। चालू वित्तीय वर्ष में कोल इंडिया ने एसईसीएल को लगभग १८० मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया है। इस लक्ष्य की पूर्ति गेवरा, दीपका और कुसमुंडा के बिना संभव नहीं है। यही कारण है कि सीएमडी लगातार मेगा प्रोजेक्ट पर नजर जमाए हुए हैं।

Home / Korba / सीएमडी बोले- लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कदम उठाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो